आखिर क्यों है वनप्लस6 2018 का सबसे बेहतरीन फ्लैगशिप फ़ोन……….?


दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे फ़ोन के बारे में बताने जा रहें हैं, जिसकी कीमत और फीचर्स बिलकुल भी मेल नहीं खाते। हमारे कहने का मतलब है कि इस फ़ोन की कीमत इसके फीचर्स को देखकर कुछ काम सी लगती है। जी हाँ, हम बात कर रहें हैं साल 2018 के बहुप्रतीक्षित वनप्लस6 स्मार्टफोन की और इसके साथ ही साथ हम आपको कुछ ऐसे भी कारण बताएंगे कि आखिर क्यों यह फ़ोन अन्य फ्लैगशिप फ़ोन्स से बेहतर है।


स्क्रीन: वनप्लस6 स्मार्टफोन में आपको 6.28″ ऑप्टिक AMOLED फुल HD+ की स्क्रीन 19:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ मिलती है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 83.81% है। मतलब की इसे हाथ में लेने पर आपको ऐसा महसूस होगा की जैसे सिर्फ स्क्रीन आपके हाथ में है। वनप्लस ने जितना हो सकता था बेज़ेल्स (किनारों) को काम रखने की कोशिश की है, जो फोन को एक सुन्दर लुक देता है।

कैमरा: फ़ोन के बैक में आपको 16MP + 20MP का ड्यूल कैमरा मिलता है। दोनों ही बैक कैमरा का अपर्चर f/1.7 है, जो अँधेरे में भी बेहतरीन शॉट्स लेने के लिए अच्छा विकल्प हैं। इनसे आप 4K रेसोलुशन के वीडियोज़ 30/60 fps तक रिकॉर्ड कर सकतें हैं। वही बैक कैमरा का एक और बेहतरीन फीचर है और वो है सुपर SLO-MO वीडियो रिकॉर्डिंग जिससे आप 1080p वीडियो 240 fps और 720p वीडियो 480 fps की दर से रिकॉर्ड कर सकतें है और इसे एडिट भी कर सकतें हैं। अब फ्रंट कैमरा की बात करें तो यह 20MP का है और इसका अपर्चर भी f/1.7 है और फ्रंट व बैक दोनों ही कैमरा बेहतरीन बुकेह इफ़ेक्ट वाली तस्वीरें लेने में सक्षम हैं।

बैटरी और चार्जिंग: वनप्लस इस्तेमाल करने वाले किसी भी यूजर से अगर आप उनके फ़ोन की सबसे बेहतरीन खासियत पूछेंगे तो वो होगी फोन की अल्ट्रा फ़ास्ट डैश चार्जिंग। अन्य कंपनियों के चार्जिंग स्टैण्डर्ड की तुलना करें तो वनप्लस अभी तक का सबसे फ़ास्ट चार्जिंग डिवाइस है। वनप्लस6 में आपको 3300माह की नॉन-रिमूवेबल बैटरी मिलेगी, जिसे आप डैश चार्जर से डेढ़ घंटे के अंदर फुल चार्ज कर लेंगे।

यूजर इंटरफ़ेस: वनप्लस अपने सभी फ़ोन्स में ऑक्सीजन OS का इस्तेमाल करता है। यह बिलकुल स्टॉक एंड्राइड जैस है और इसमें कुछ और बेहतरीन फीचर्स वनप्लस द्वारा जोड़ दिए गये हैं और तो और अगर आप चाहें तो आप इसमें एंड्राइड 9.0 P बीटा भी इनस्टॉल कर सकतें हैं।

हार्डवेयर: फ़ोन में आपको क्वालकॉम का सबसे लेटेस्ट ऑक्टा-कोर प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 और एड्रेनो 630 का GPU मिलता है। फ़ोन में आपको 3.5mm ऑडियो जैक भी मिलता है। इस फ़ोन में आपको ऑडियो प्रोफाइल चेंज करने के लिए अलर्ट स्लाइडर भी मिलता है, जो आपको अन्य किसी एंड्राइड फ़ोन में नहीं मिलता।

सुरक्षा: फ़ोन के फ्रंट और बैक को पूरी तरह से गोरिल्ला ग्लास 5 से कवर किया गया है, जो इसे काफी मजबूती प्रदान करतें हैं।

कीमत: वनप्लस6 के कुल 3 वैरिएंट भारत में उपलब्ध हैं-

  • 6GB+64GB = ₹34,999
  • 8GB+128GB = ₹39,999
  • 8GB+256GB = ₹44,999

वही कलर्स की बात करें तो यह फ़ोन चार कलर वैरिएंट्स में उपलब्ध है, जो हैं-

  • मिरर ब्लैक
  • मिडनाइट ब्लैक
  • सिल्क वाइट
  • अवेंजर्स एडिशन

इस फ़ोन को आप अमेज़न इंडिया या वनप्लस इंडिया की वेबसाइट्स से खरीद सकतें हैं। दोनों ही वेबसाइट्स पर आप SBI कार्ड का इस्तेमाल करके ₹2000 का कैशबैक पा सकतें हैं, साथ ही साथ इस लिंक से वनप्लस इंडिया से ख़रीददारी करने पर आप अपने स्मार्टफोन के साथ एक्सेसरीज़ जैसे बैक कवर, स्क्रीनगार्ड या फिर ईयरफोन्स की ख़रीद पर ₹1000 और बचा सकतें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *