आपके बजट में दुनिया की सबसे पतली स्मार्टTV


एमआई ने ना केवल मोबाइल बल्कि टीवी जगत में भी धमाल मचा दिया है. ऐसे टीवी मार्केट में उतारा है जो कि फोन से भी पतली हैं. इतनी पतली की आपने सोची भी ना होगी. ना केवल पतली बल्कि देखने में भी काफी आकर्षक हैं. साथ ही इनके फीचर्स इतने शानदार हैं कि इनको खरदीने से खुद को रोक ना पाएंगे. फीचर्स के साथ-साथ कंपनी ने दाम भी काफी कम रखे हैं जो कि आपको पसंद आएगा. शाओमी के पहले स्मार्ट टीवी Mi TV4 की ओपन सेल ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर 12 जून से शुरू हो चुकी है.


 

करीब एक सिक्के के बराबर

स्मार्ट टीवी Mi TV 4 सबसे शानदार टीवी बताई जा रही है. कंपनी का दावा है कि ये टीवी अभी तक का दुनिया का सबसे पतला एलईडी टीवी है और इसकी मोटाई करीब एक सिक्के के बराबर है. शाओमी Mi LED Smart TV 4A फ्लिपकार्ट पर तीन मॉडल में उपलब्‍ध है 32 इंच, 43 इंच और 55 इंच, सभी मॉडल्‍स में स्‍मार्ट फीचर दिए गए हैं. शाओमी Mi TV 4 के फीचर्स और कीमत दुनिया की सबसे पतली शाओमी Mi TV 4 कीमत की बात करें, तो इस टीवी की इंडिया में कीमत 44,999 रुपए है. मी टीवी 4 का 55 इंच साइज में लॉन्च किया गया है. शाओमी की ये स्मार्ट टीवी 4K (3840×2160) पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आती है.

  • शाओमी की Mi TV 4 स्मार्ट टीवी 4.9 मिमी अल्ट्राथिन टीवी है.
  • बैजल लेस स्मार्टफोन की तरह मी टीवी 4 भी फ्रेम लेस डिजाइन के साथ आएगी.
  • इस टीवी में 64 बिट वाले क्वाड कोर ऐमलॉजिक कॉर्टेक्स-ए 53 प्रोसेसर पर चलता है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.8 गीगाहर्ट्ज़ है. इसमें माली-टी830 ग्राफिक्स भी जोड़ा गया है.
  • ये टीवी 2जीबी रैम के साथ 8जीबी स्टोरेज में आती है.
  • कनेक्टिविटी के लिए मी टीवी 4 में 3 एचडीएमआई 2.0 पोर्ट, दो यूएसबी (3.0 व 2.0) पोर्ट दिए गए हैं.
  • इसके अलावा एक एथरनेट पोर्ट, एस/पीडीआईएफ पोर्ट, डुअल बैंड (2.4 गीगाहर्ट्ज़ और 5 गीगाहर्ट्ज़) वाई-फाई 802.11एसी और ब्लूटूथ 4.0 के विकल्प इसमें जोड़े गए हैं. इस टीवी में 10 स्पीकर्स, 2 वायरलैस रियर सैटेलाइट स्पीकर्स और एक बूफर के साथ Mi TV Bar दिया होगा.
  • इसमें 8 वॉट के डक्ट इनवर्टिड स्पीकर और मी-यूआई आधारित एआई पैचवॉल है, जो खास तौर से भारतीय बाज़ार के लिए तैयार किया गया है.
  • इस टीवी में Dolby Atmos ऑडियो टेक्नोलॉजी दी होगी, जो 2 up-firing स्पीकर्स के साथ आएगी. कंपनी का दावा है कि इन स्पीकर्स की मदद से यूजर्स 3D साउंड का मजा ले सकेंगे. इसमें वॉयस कंट्रोल फीचर भी है.
  • साथ ही 5 लाख घंटे का कॉन्टेंट इसमें उपलब्ध रहेगा. इसमें 15 इंडिक भाषाएं भी शामिल हैं. Mi TV 4 मॉड्यूलर डिजाइन के साथ आती है, इसका मतलब ये टीवी भविष्य में अपग्रेड की जा सकती है. Mi TV का स्टेंड ट्रांसपेरेंट होगा, जो इस टीवी को और ज्यादा स्टाइलिश लुक देगा.
  • कीमत सेल में शाओमी Mi LED Smart TV 4A के 43 इंच मॉडल को 22,999 रुपए में खऱीदा जा सकता है. वहीं इसके 32 इंच मॉडल को 13,999 रुपए में खऱीदा जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *