फेसबुक लाया नया फीचर, आपके चेहरे को देखकर खुलेगा फेसबुक, करें सेटिंग


फेसबुक नया सिक्यूरिटी फीचर लेकर आया है। इस फीचर के जरिए आप फेसलॉक लगा पाएंगे। इसके लिए अलग से कोई मोबाइल ऐप नहीं इंस्टॉल करना है क्योंकि ये सुविधा फेसबुक के भीतर ही जोड़ी गई है। इसके लिए बस आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे जो कि हम आपको बताएंगे। ये फीचर उतनी आसानी से मिल पाएगा इसलिए इसकी जानकारी हम सरल तरीके से बताने जा रहे हैं।


फेसबुक फेसलॉक सुविधा के लिए लंबे समय से टेस्टिंग चल रही थी। इसका इंतजार काफी यूजर्स कर रहे थे लेकिन अब इंतजार खत्म क्योंकि फेसबुक फेसलॉक को सभी यूजर्स के लिए मुहैया करा दिया गया है। अब चलिए जानते हैं इसकी खास बात…

वैसे तो आपको पता ही है कि फेसलॉक क्या होता है। मतलब कि आपके फेस के जरिए लॉक लगाना। इस सिक्युरिटी फीचर को खोलना नामुमकिन है तो इसलिए फेसलॉक सबसे बेहतर लॉक सिस्टम माना जाता है। फेसलॉक आजकल अधिकतर फोन में जोड़ दिया गया है। जिससे कि सिक्यूरिटी सिस्टम बेस्ट हो गया है। फेसबुक फेसलॉक भी बस इसी तरह है। अब आपका फेसबुक आपके चेहरे को देखे बिना नहीं खुलेगा।

जान लें कि हाल ही कैम्ब्रिज एनालिटिका वाले केस के बाद फेसबुक ने अपने सिक्यूरिटी सिस्टम में जरूरी बदलाव किए हैं। फेसबुक पर डेटा लीक का आरोप लगा था जो कि सच साबित हुआ। अब फेसबुक सुरक्षा को लेकर सचेत हो गया है और तरह-तरह की ट्रीक अपना रहा है। जिससे यूजर का डेटा सुरक्षित रहे।

एक और बात आपको पता है कि सोशल मीडिया में फेसबुक एक ऐसा है जिसको हैक करना काफी आसान है। फेसबुक का अकाउंट अक्सर हैकर का शिकार होता है तो इसलिए फेसबुक फेसलॉक सबसे बेस्ट है हैकर को मात देने के लिए। चलिए फटाफट जानते हैं कि कैसे फेसबुक फेसलॉक सेटिंग्स का उपयोग करना है।

फेसबुक को ओपन करें। इसके बाद सेटिंग में जाएं।

 

अब आपको Face Recognition वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

 

अब Edit वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद Yes कर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *