Voda-Idea होगी मर्ज, परेशान यूजर्स अपने सवालों के जवाब यहां से लें


Image result for idea voda
PC-dnaindia

वोडाफोन और आईडिया अब एक दुसरे में विलय हो जाएंगी। इन दोनों के साथ बड़ी संख्या में यूजर्स है। इनके विलय को लेकर यूजर्स काफी परेशान हैं। लेकिन यूजर्स जिन बातों को लेकर परेशान दिख रहे हैं वे वाजिब है तो ऐसे में उनके कुछ जरूर सवाल के जवाब यहां दिए गए है जो कि उनकी मुसीबत को दूर कर सकते हैं।


जान लें कि देश की दूसरे और तीसरे नंबर की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियां वोडाफोन और आइडिया के मर्जर को सरकार की मंजूरी मिल गई है। इसके बाद कंपनी का नाम क्या होगा, इसके बारे में कोई आधिरकारिक घोषणा तो नहीं की गई है लेकिन खबरों की मानें तो इस कंपनी का नाम वोडाफोन आइडिया लिमिटेड हो सकता है।

 

नई सिम लेनी होगी?

वोडाफोन-आइडिया मर्जर के बाद यूजर्स को नई सिम लेने की जरुरत नहीं है। इसका मुख्य कारण है कि यूजर्स के पास पहले से ही 4जी सिम होगी। क्योंकि पिछले काफी समय से 4जी सिम चलन में आ चुकी है। हालांकि, ऐसा जरुर हो सकता है कि अगर मर्जर के बाद कंपनियां नई ब्रैंडिंग के साथ नई सिम लाती हैं तो यूजर्स को नई सिम मिल सकती है।

नंबर बदलना होगा क्या?

नहीं, इस बात के लिए निश्चिंत रहें। क्योंकि यदि सिम कार्ड बदले भी गए तो नंबर आपका पुराना ही होगा। कंपनी को नए नंबर लाने से बेहतर होगा कि पुराने नंबर ही सुविधा शुरू करे। साथ ही नंबर बदलने से काफी दिक्कत हो सकती है जैसे यूजर्स दुसरी कंपनी के साथ जुड़ सकते हैं तो ऐसे में कंपनी अपना नुकसान नहीं उठाएगी।

पुराने प्लान्स में बदलाव?

वैसे भी आपको पता है कि पुराने प्लांस तो बदलते रहते हैं तो प्लान बदलने से भी चिंता की कोई बात नहीं है। फिलहाल कंपनी की तरफ से इस मामले को लेकर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है।

फायदा किसका?

वोडाफोन या आइडिया मर्जर के बाद दोनों कंपनियों को सबसे बड़ा फायदा ग्राहकों को लेकर होगा। कंपनी के पास 43 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हो जाएंगे। इससे यह देश की सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी। साथ ही सस्ते प्लान मिलने की संभावना बढ़ सकती है।

ग्राहकों को फायदा?

वोडाफोन या आइडिया मर्जर के बाद सबसे ज्यादा फायदा ग्राहकों को होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि नई कंपनी बनने के बाद नए प्लान्स भी पेश किए जाएंगे। यूजर्स को डाटा, वॉयस समेत अन्य सुविधाएं और भी कम कीमत में मिलने की उम्मीद है।

8 Replies to “Voda-Idea होगी मर्ज, परेशान यूजर्स अपने सवालों के जवाब यहां से लें

  1. आप की जानकारी मुझे बहुत अच्छी लगी ऐसे ही जानकारी आप शेयर करते रहें धन्यवाद

  2. Pahal to achi hai dekhte hai users ko kitna fayda pahuchta hai ab is pahal se..mai khud idea use kar rahi hu kafi time se hope aage bhi inki service achi rahe…..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *