जब ऑनलाइन मिले ऐसे सिगनल तो समझिए प्यार हो गया, अपनाएं ये ट्रिक्स


Source- Google Image

डिजिटल जमाने में अब प्यार भी ऑनलाइन होने लगा है। सोशल मीडिया के जरिए अब प्यार का इजहार से लेकर शादी तक होने लगे हैं। इतना ही नहीं अब तो ऑनलाइन ही लोग पार्टनर भी ढूंढ़ लेते हैं। लेकिन कभी-कभी गलतीफहमी के कारण दोस्ती का रिश्ता टूट भी जाता है। तो ऐसे में आपको यह जानना जरूरी है कि आखिर किस तरह पहचानेंगे कि सामने वाल आपको प्यार करने लगा है।


आइए हम बताते हैं ऑनलाइन प्यार की पहचान करनी है तो फिर देर किस बात कि चलिए जानते हैं छिपे राज…

 

फेसबुक पर कैसे करें पहचान

फेसबुक के जरिए तो कई शादियां भी हो चुकी हैं। शायद आपके सर्किल में भी बहुत से ऐसे दोस्त होंगे जो कि फेसबुक के जरिए प्यार करना शुरू किए होंगे। कोई एक-दुसरे को जानता नहीं होगा लेकिन प्यार शुरू हो गया। फेसबुक पर इजहार से लेकर इकरार-करार सबकुछ हो रहा है। ऐसे में यदि आपको भी कोई भाव दे रहा है मतलब कि आपके हर पोस्ट पर लाइक-कमेंट कर रहा है।

Source- Google Image

कमेंट ऐसा जो सबसे अलग, मैसेज कर के ख्याल रखना, लंबे समय से पोस्ट ना करने पर उसका बेचैन होना, प्यार वाले स्टीकर भेजना, आपकी लिखी हर बात (शायरी-कविता) को शेयर करना और फिर उसके बारे में जिक्र करना। इस तरह कि बातें हो रही हैं तो समझ लिजिए कि आप उनके खास बन चुके हैं।

व्हाट्सऐप पर ऐसे पहचानें

व्हाट्सऐप पर तो पूरा भारत जुड़ गया है। लोग वीडियो कॉल से लेकर स्टेट्स का खूब मजा ले रहे हैं। लेकिन इसमें ही आपका प्यार भी छुपा है। यदि आपको लगता है कि व्हाट्सऐप पर ही प्यार करना है तो फिर पहचान लिजिए अपना प्यार। व्हाट्सऐप नंबर मिल जाने के बाद तो करीब आ ही जाते हैं।

लेकिन कोई और भी आपके स्टेट्स को हर समय देख रहा है, प्यार भरा रिप्लाय कर रहा है, बार-बार डीपी (प्रोफाइल पिक्चर) बदलने को कह रहा है, ड्रेस की तारीफ कर रहा है, और कुछ-कुछ खास लिखकर भेज रहा है तो फिर ये भी ऑनलाइन प्यार की निशानियां हैं।

नोटः यह जरूरी नहीं कि इसका मतलब कि आप अश्लीलता पर उतर आएं। क्योंकि प्यार का मतलब केवल जीवन साथी बनाना नहीं होता है। इसका मतलब है आप किसी के लिए खास हैं तो फिर इसकी मर्यादा को बनाए रखें और सोशल मीडिया पर गंध ना फैलाएं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *