कम डेटा और रैम के लिए बेस्ट ऐप्स, स्लो इंटरनेट में चलते हैं फास्ट



डिजिटलाइजेशन के बाद भी कहां इंटरनेट बेहतर ढंग से मिल रहा है। स्पीड इतना स्लो होता है कि YouTube तक नहीं चल पाता है। कभी-कभार तो पैसे भेजने के लिए भी इंटरनेट फेल हो जाता है। ऐसे में यदि आप चाहते हैं कुछ बेस्ट ऐप्स की जानकारी तो फिर ये खबर आपके लिए है। कम डाटा, रैम और स्टोरेज की खपत करते हैं ये ऐप्स। ये वो बेस्ट ऐप्स हैं जिनके जरिए आप इंटरनेट और रैम की बचत कर सकते हैं। इसके अलावा ये ऐप्स स्लो इंटरनेट में भी तेज चलते हैं।

अब यदि आप सोशल मीडिया से लेकर वीडियो देखने के शौकीन हैं। इतना ही नहीं यदि आपके पास अभी भी 3जी फोन है। फोन में रैम की कमी है फिर भी आप सबसे फास्ट काम कर सकते हैं। चलिए देखिए ये ऐप्स कितना काम करते हैं। तो फिर देखिए इन ऐप्स की जानकारी और अभी किजिए इनका उपयोग।

ये रहे सबसे शानदार ऐप्स

सोशल मीडिया

अब आप चाहते हैं कि फेसबुक और मैसेंजर को कम स्टोरेज में इंस्टॉल करना तो फिर गूगल प्ले स्टोर मे जाकर इनका लाइट वर्जन डाउनलोड कर लें।

YouTube Go

यह ऐप उन लोगों के लिए है जो सीमित डाटा या धीमे इंटरनेट स्पीड पर यूट्यूब का इस्तेमाल करना चाहते हैं। ऐप में स्टेंडर्ड ऐप जैसे सारे फीचर्स मिलते हैं।

Google Go

ऐप को इस तरह से बनाया गया है कि आप स्लो इंटरनेट स्पीड में भी गूगल सर्च कर सकते हैं। गूगल के मुताबिक इस ऐप से आप 40 फीसदी तक अपना डाटा बचा सकते हैं।

Google Pay

यह एक मोबाइल वॉलेट ऐप है। इस ऐप के जरिए आप किसी के भी अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके ऐप यूपीआई के तहत काम करता है जिससे आपको आईएफएसी कोड या अकाउंट नंबर की जरूरत नहीं होती है। आप यूपीआई से जुड़े मोबाइल नंबर के जरिए पैसे का आदान-प्रदान कर सकते हैं।

Files Go

ऐप जब लॉन्च हुआ था तब इससे केवल ब्लूटूथ के जरिए फाइल ट्रांसफर की जा सकती थी। लेकन अब आप इससे डायरेक्ट वाई-फाई की मदद से फाइल शेयर कर सकते हैं, बिल्कुल वैसे ही जैसे आप SHAREit का इस्तेमाल करते हें। इसके अलावा आप ऐप की मदद से अपने स्टोरेज को मैनेज भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *