WhatsApp मैसेज Delete for Everyone फीचर में बड़ा बदलाव, Oh क्या हो गया!

WhatsApp के Delete for Everyone फीचर में बड़े बदलाव की बात कही जा रही है। इस खबर ने व्हाट्सएप यूजर्स को बेचैन कर दिया है। लेकिन हम आपको Delete for Everyone फीचर में के बारे में सही-सटीक और अपडेटेड जानकारी देने जा रहे हैं। इससे पता चल जाएगा कि आपको क्या करना होगा और क्या बदलाव किए गए हैं। अब व्हाट्सएप मैसेज डिलीट करने को लेकर बड़े बदलाव ने चारो तरफ शोर मचा दिया है।

वैसे टेक दुनिया की खबरों की मानें तो मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने एक नया अपडेट लाने जा रहा है। इसके तहत ऐप के मौजूदा Delete for Everyone फीचर को बेहतर बनाया गया है। हालांकि इससे फायदा और नुकसान दोनों संभवाना दिख रही है। पहले इसके तहत यूजर द्वारा भेजे गए मैसेज को 7 मिनट के अंदर डिलीट किया जा सकता था। इसके बाद कंपनी ने इस समय को बढ़ाकर 1 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड कर दिया था। अब इस समय और बढ़ा दिया गया है। साथ ही अतिरिक्त जांच करने का विकल्प भी जोड़ा है।

https://twitter.com/WABetaInfo/status/1045370431148978178

फीचर बड़े बदलाव के बारे में

व्हाट्सएप से मैसेज डिलीट करने के समय को बढ़ाकर 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड कर दिया है। ये जानकारी WABetaInfo ने दी है। इसके मुताबिक, नए अपडेट में अगर यूजर किसी मैसेज को डिलीट करता है तो रिसीपिंट को एक रिवोक रिक्वेस्ट भेजी जाएगी। अगर वो दिए गए समय यानी 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड में उसे अप्रूव नहीं करता है तो मैसेज डिलीट नहीं होगा। अब ऐसे में हमारे पास मैसेज डिलीट करने का पर्याप्त समय है तो लेकिन इसके लिए हमें दूसरे यूजर्स के रिक्वेस्ट का इंतजार करना होगा। यदि वह डिनाइ कर दिया तो फिर मैसेज डिलीट नहीं होगी। ऐसे में थोड़ी मुश्किल हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.