महिलाओं के लिए कुछ काम की अच्छी वेबसाइट्स

आज का लेख खासकर महिलाओं के लिए है। ये उन महिलाओं के लिए है जो अपने घर का ख्याल रखते रखते अपना ख्याल रखना कम कर देती है या अपने स्वास्थ्य की और ध्यान देना कम कर देती हैं।



ये वेब जिनकी आज बात होने वाली हैं उनमें महिलाओं के लिए सेहत और स्वास्थ्य और उनके खानपान से सम्बन्धित होगी ताकि उन्हें भी कुछ अपना एहसास हो।

ये है महिलाओं के लिए कुछ अच्छी वेबसाइट्स


यहा वेबसाइट स्पेशल महिलाओं के लिए बनी है। और यह बहुत अच्छी वेबसाइट मानी जाती है। यह वेबसाइट महिलाओं के एक अच्छे मुद्दे पर ध्यान लेके जाती है और वो मुद्दा आपको पता है वो है उनकी सेहत का। इस वेबसाइट पर आपको महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़ी ढेर सारी प्रयोगात्मक जानकारी मिलती है। महिलाओं के लिए उनके वजन घटाने और सुन्दर दिखने के लिए भी बहुत सारी चीजें उपलब्ध हैं। यहा पर आपको जरूर कुछ नया सीखने को मिलेगा।

अगर महिलाएं थोड़े मॉडर्न शौक रखती है तो यह वेबसाइट उनके बहुत काम की है। यह वेबसाइट महिलाओं को उनकी बाडी फिटनेस की जानकारी से लेकर उनके करियर तक की जानकारी उपलब्ध कराती है। महिलाओं को नई-नई रेसिपी से अवगत कराती है। उन्हें अच्छे अच्छे पकवान बनाना सीखती है। यहां पर नई नई किताबों के बारे में भी बहुत अच्छे से जानकारी मिलती है। यहां पर अलग-अलग परिस्थितियों में काम करना भी सिखाया जाता है।


आइविलेज महिलाओं के लिए सबसे बड़ी वेबसाइट और मशहूर है। खुले आम बोलने में झिझक हो रही है तो आप यहां पर अपने विचार-विमर्श कर सकती हैं। यहा महिलाओं को घर कैसे सँभाला जाता है इसके बारे में बहुत अच्छी जानकारी उपलब्ध है और अच्छे अच्छे मुद्दों पर अच्छी अच्छी जानकारियाँ मिलती है कुछ ज्यादा अहम पढने का दिल नहीं है तो आप यहां पर सिलेब्रिटीज के बारे में भी पढ़ सकती है और अपना मनोरंजन कर सकती हैं।

इस वेबसाइट पर आपको हजारों आर्टिकल मिल जायेंगे। जो आपके लिए बहुत ज्यादा उपयोगी होंगे। यहाँ आपको अपनी लाइफ के लिए बहुत काम के नुस्खे भी मिलते हैं। छोटी-मोटी किस्म की बीमारियों के बारे में भी अच्छे लेख मिलते हैं इस साइट पर। और यहां आपको ब्यूटी, धर्म, शापिंग सेहत और संगीत से सम्बन्धित लेख भी आपको परोसे जाते है। 

और अगर छोटी-मोटी बीमारीओं के इलाज की जानकारी लेनी है तो आप Www.Helptomaking.com का रूख भी कर सकते हैं।
आशा करता हूँ कि दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी।

5 thoughts on “महिलाओं के लिए कुछ काम की अच्छी वेबसाइट्स

  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल सोमवार (19-09-2016) को "नमकीन पानी में बहुत से जीव ठहरे हैं" (चर्चा अंक-2470) पर भी होगी।

    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट अक्सर नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर…!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

  2. महिलाएं ही नहीं पुरुषों के काम के भी हैं ये वेबसाइट, क्योंकि उन्हें भी तो अपने प्रियजनों को खुश रखना होता हैं न …
    ..उपयोगी प्रस्तुति हेतु आभार!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *