अरे वाह! Whatsapp की तरह Facebook में भी आ गए शानदार फीचर्स!-

सोशल नेटवर्किंग साइट पर आए दिन नए नए फीचर्स देखने को मिल रहा है. फेसबुक ने एक बार फिर लाजवाब फीचर्स जोड़ा है…
Facbook ने हाल ही में कुछ नए फीचर्स अपने यूजर्स को दिएहैं. इनका इस्तेमाल आसान तरीके से कर सकते है. जिन फीचर्स को फेसबुक ने लॉन्च किया है उनमें लाइव कैमरा अपडेट से स्टोरी अपडेट जैसे फीचर शामिल हैं.
इन फीचर्स ने फेसबुक और इंटरेस्टिंग बना दिया है. सभी फेसबुक का यूज करते हैं, लेकिन नए फीचर्स के बारे में सबको पता नहीं चल पाता. पर हम बता रहे हैं इसके उपयोग के बारे में…
कई बार ऐप अपडेट न होने पर तो कभी इन फीचर्स यूज कैसे करना है ये पता नहीं होने पर हम इनका यूज नहीं कर पाते. इस खबर में हम फेसबुक के ऐसे ही फीचर्स बता रहे हैं जिनमें से कुछ बिलकुल नए हैं तो कुछ कुछ महीनों पहले लॉन्च किए गए हैं. कुछ फीचर्स सिर्फ ऐप के लिए हैं तो कुछ ऐप और डेस्कटॉप दोनों के लिए लॉन्च किए गए हैं. इनमें सबसे नया फीचर App कैमरा फीचर है. ये फीचर फेसबुक ऐप के लिए लॉन्च किया गया है.

फेसबुक कैमरा फीचर (Direct)-

फेसबुक में भी अब कैमरा फीचर जोड़ा है. जिसमें यहां से यूजर्स फोटो और वीडियो को डायरेक्ट शूट करके फेसबुक पर शेयर कर सकते हैं. इसके साथ ही facebook यूजर WhatsApp की तरह की स्टोरी अपडेट कर सकते हैं. यानि कि जहां पर Whats on Your mind लिखा हुआ है उसके ठीक ऊपर सिंबल में देखिये. इस पर क्लिक कर के बिना मैसेंजर के भी फोटो व वीडियो अपने मित्रों को भेज सकते हैं.

  >           >

लाइव लोकेशन शेयरिंग-

What’sapp के बाद, अब यूजर्स फेसबुक पर लाइव लोकेशन को शेयर कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें मैंसेंजर में जाकर चेट पर जाना है. यहां जाने पर तीन डॉट का ऑप्शन नजर आएगा इस पर टैप करके आप अपनी लोकेशन सेंड कर सकते हैं. ये लोकेशन 1 घंटे तक शो होती है.

ऐसे मिलेगा नया फीचर-

अभी तक आपने फेसबुक अपडेट नहीं किया है तो गूगल प्ले स्टोर में जाकर अपडेट कर लें. इसके बाद फेसबुक ओपन करें. सबसे ऊपर में नए फीचर्स आपको दिखाई दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.