पेटीएम बैंक यूजर्स को ऐसे मिलेगा दो लाख का फायदा-

पेटीएम आपको केवल ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा नहीं देता बल्कि ऑनलाइन बैंक का रुप ले चुका है. इसके बाद पेटीएम यूजर को अब दो लाख का बीमा भी देने की तैयारी कर रहा है जिससे कि पेटीएम यूजर को काफी फायदा मिलेगा. इसके लिए कंपनी ने घोषणा कर दी है. तो पढ़ लिजिए कैसे मिलेगा दो लाख का फायदा.

पेटीएम का पेमेंट बैंक जल्द ही अपना रुपे डेबिट कार्ड लॉन्च करने की तैयारी में है. इस कार्ड के लिए पेटीएम पेमेंट बैंक ने नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCI) के साथ साझेदारी की है. आपको बता दें कि यह कार्ड सिर्फ उन्हीं यूजर्स को उपलब्ध कराया जाएगा जिनकी केवाईसी पूरी होगी. और इसके बाद उनको फायदा मिल सकता है.

 

जान लें डिजिटल रुपे डेबिट कार्ड-

पेटीएम कंपनी की मानें तो यह पूरी तरह से डिजिटल होगा. इसके जरिए यूजर्स ऑनलाइन पेमेंट कर सकेंगे. लेकिन इस कार्ड को स्वाइप नहीं किया जा सकेगा. पेटीएम पेमेंट बैंक की एमडी और सीईओ रेणु सत्ती ने कहा है कि इस डेबिट कार्ड के साथ दो लाख रुपये का बीमा कवर होगा. इसका मतलब अगर यूजर की मृत्यु हो जाती है या वो विकलांग हो जाता है तो उसके नॉमिनी को दो लाख रुपये बीमा के तौर पर दिए जाएंगे. खबरों की मानें तो रुपे डेबिट कार्ड पर पेटीएम वॉलट जैसे ही फायदे मिलेंगे.

 

इन बातों का रखें ख्याल-

  1. दो लाख बीमा का फायदा लेने के लिए आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा. इसके बाद आपको इसका फायदा मिलेगा.
  2. सबसे पहले तो पेटीएम में अपना अकाउंट ओपेन करें.
  3. डेबिट कार्ड प्राप्त करें.
  4. सभी जानकारी पुख्ता दें.
  5. नॉमिनी का नाम अपने मां, पत्नी, बेटा या बेटी में से किसी का दे सकते हैं. जिनको आपके बाद इस राशि पर अधिकारिक तौर पर हक होगा.

One Reply to “पेटीएम बैंक यूजर्स को ऐसे मिलेगा दो लाख का फायदा-”

  1. Pingback: Tracy Glastrong

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.