शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो की कुछ शुरूआती सेल्स के लिए बंद हुआ COD का विकल्प………….

अगर आप शाओमी रेडमी 5 प्रो लेने की सोच रहें हैं, तो यह आपके लिए खुशखबरी और दुःख भरी खबर दोनों हो सकती है। दुःख भरी खबर इसलिए की शाओमी ने कुछ शुरूआती होने वाली सेल्स में सिर्फ रेडमी नोट 5 प्रो के लिए mi.com/in और फ्लिपकार्ट पर COD (कैश/कार्ड ऑन डिलीवरी) का विकल्प बंद कर दिया है। ऐसा शाओमी को फ़ोन की बढ़ती ब्लैक मार्केटिंग की वजह से करना पड़ा है। क्युकी, लोग इन फ़ोन्स को COD पर खरीद कर इन्हे मार्केट में 1000 से 2000 एक्स्ट्रा कीमत लेकर रीसेल कर रहें थें।

शाओमी के कई ग्राहकों ने सोशल मीडिया सहारे शाओमी का ध्यान इसपर केंद्रित किया और शाओमी ने इस फैसले पर कदम भी उठाया, जो काफी सराहनीय है। जैसा कि आप नीचे दी गयी तस्वीर में देख सकतें हैं कि कैसे लोगो ने इन फोन्स को बुक कर के अपने सोशल मीडिया पर इसे रीसेल करने के लिए पोस्ट कर दिया है।

इसके अलावा कई रिटेलर्स भी अब इस काम में कूद पड़ें हैं, जिससे इस फ़ोन की अवेलिबिलिटी न के बराबर हो गयी है और हर हफ्ते होने वाली फ़्लैश सेल्स सेकंडों में ख़त्म हो जाती है। शाओमी का यह कदम इस फ़ोन की गलत रिसेलिंग पर तो काबू करेगी है, साथ ही साथ जेनुइन बायर्स के लिए एक राहत भी होगी। तो अब आपको यदि अपना रेडमी नोट 5 प्रो बुक करना है तो पहले से ही मी इंडिया और फ्लिपकार्ट पर अपनी कार्ड डिटेल्स सेव कर लें, ताकि आप इसकी सेल से न चूकें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.