अपने पार्टनर के साथ ऑनलाइन करें ये काम, कभी नहीं देगा धोखा!

Source- Google Image

आजकल हम जितने जल्दी रिश्ते बना रहे हैं उतनी ही तेजी से रिश्तों को तोड़ भी रहे हैं। रिश्ता नहीं बचा पाने का कारण है- भागम भाग और धोखा। हालांकि और भी कारण है जो कि आगे बताऊंगा। लेकिन ये दो ऐसे कारण हैं जिनकी वजह से रिश्ता टूट रहा है। लेकिन आप भी अपने पार्टनर से दूर हैं तो फिर फिर ऑनलाइन टूल का उपयोग कर रिश्ता में ताजगी बनाए रख सकते हैं। इसके लिए आपको कोई ऐप या किसी प्रकार की चीजों की जरूरत नहीं बल्कि हमारे टिप्स आपकी मदद करेंगे।

बिखरते रिश्तों को बचाने के लिए सबसे पहले आप तो यह जाननें कि कोशिश करें आखिरकार क्यों आपका पार्टनर, दोस्त, भाई-बहन या कोई खास दूर जा रहा है। अगर इस वजह को जान पाए तो फिर चुटकी में समाधान निकाला जा सकात है। फिर भी यदि आप नहीं जान पा रहे हैं तो हम आपको बता देते हैं। बस इन्हीं उपायों को अपनाकर रिश्ता कायम रखा जा सकता है। टेंशन ना लें क्योंकि इसके लिए हम पैसे खर्च नहीं कराएंगे।

Source- Google Image

क्या आपका पार्टनर ऐसा करता है…

अब आपको यहां एक चीज गौर करनी होगी। यदि आपका पार्टनर बार-बार किसी बात को लेकर शिकायत कर रहा है। जैसे कि ज्यादातर लोगों की शिकायत रहती है कि समय नहीं दे पा रहे हैं, मिल नहीं रहे हैं, कहीं गए नहीं, मूवी गए जमाने हो गए, बाहर खाने नहीं जा रहे हैं….. इस तरह की छोटी-छोटी शिकायतें होती हैं। यदि आप दूर है तो फिर ये बातें और भी मुश्किल पैदा करती हैं।

पार्टनर को ऐसे मनाएं

अब अगर आप अपने रिश्ता को कायम रखना चाहते हैं तो फिर दो-ती माह में एक बार छुट्टी लेकर अवश्य मिलें। साथ ही उसकी नाराजगी पर खुद शांत होकर मनाएं। यदि वह परेशान है तो उसको समझाने की पूरी कोशिश करें। सप्ताह में कभी-कभार उसको प्यारी-प्यारी तस्वीरें भेजें और कभी पुरानी तस्वीरों को भी भेजें। फोन पर साथ बिताएं हसीन लम्हों को याद दिलाएं। रात में थोड़ी रोमांटिक बातें करें। यदि आप कुछ लिखने का शौक रखते हैं तो लिखकर भेजें अन्यथा पार्टनर के पसंदी किताब या अन्य चीजें गिफ्ट करें। ये सारे काम आप कहीं से ऑनलाइ कर सकते हैं। इससे आपका रिश्ता बचा रहेगा और आप सभी खुशी-खुशी काम करोगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.