जियो ने फिर से बढाई प्राइम मेम्बरशिप की तारीख, जानिए कबतक है मौका…………

जियो ने एक बार फिर से अपनी फ्री सर्विसेज को एक्सटेंड कर दिया है. मतलब की अब आप कुछ और दिनों तक जिओ के मुफ्त इंटरनेट का मजा ले सकतें हैं. जिओ ने सबसे पहले अपने पब्लिक लांच पर वेलकम ऑफर दिया फिर ये वेलकम ऑफर हैप्पी नई ईयर ऑफर में बदला फिर नई ईयर ऑफर समर सरप्राइज ऑफर में और इसकी तारीख दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है. जिओ अपने यूज़र्स पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान है.

jio again extended its free services

सिम बंद करने की प्रिक्रिया भी हो गयी है शुरू……….

हमने जिओ के कस्टमर केयर हेड से बात की और पता लगाया कि आखिर मसला क्या है, खैर जिओ के बदलते प्लान्स से वो भी कुछ कंफ्यूज नज़र आये. लेकिन, उन्होंने ऐसा करने के पीछे कंपनी का प्राइम मेम्बर्स में बढ़ोतरी करने का उद्देश्य साफ़ साफ़ बताया। कई ऐसे यूज़र्स हैं, जिनके पास एक से ज्यादा सिम्स हैं और वो उन्हें मुफ्त में इस्तेमाल कर रहें हैं. जिओ ऐसे यूज़र्स को जिन्होंने रिचार्ज नहीं कराया है, के सिम की सभी सुविधाएं बंद करने की प्रोसेस में है, और लगभग 30% नंबर्स पे वो अपनी फ्री सुविधा बंद भी कर चुकें हैं. ऐसे नंबर्स पे न तो डाटा मिलेगा और न ही आउटगोइंग कॉल्स। इन्हे सिर्फ 100SMS प्रतिदिन मिलेगा और 90 दिनों के अंदर कोई रिचार्ज न करने पर इनकी सिम बंद कर दी जाएगी।

इसके अलावा जिन नंबर्स का टेली-वेरिफिकेशन नहीं हुआ है, जिओ ऐसे नंबर्स को भी बंद कर रहा है. टेली-वेरिफिकेशन के लिए आपको अपने जिओ नंबर से 1977 पर कॉल करनी है और अपनी आधार नंबर के आखिरी 4 डिजिट बताने हैं, तो अगर आपने ऐसा नहीं किया है, तो जरूर चेक कर लें की आपका नंबर वेरिफाईड है या नहीं………

कुछ यूजर को मिल रहा है एक्स्ट्रा बेनिफिट……….

अगर आपने जिओ का रिचार्ज प्राइम मेम्बरशिप और मंथली पैक के साथ पहले से करा लिया है, तो आपके प्लान्स 17 अप्रैल से एक्टिवेट हो चुके होंगे लेकिन इसमें निराश होने जैसा नहीं है कि आपने पैसे दिए और दूसरे उसे फ्री में इस्तेमाल कर रहें हैं. जीओ अपने पुराने यूजर का ध्यान रखते हुए उन्हें प्रतिदिन 1 जीबी एक्स्ट्रा डाटा भी दे रहा है, जो आज बंद कर दिया जाएगा. मतलब की अगर आपने 1जीबी प्रतिदिन वाला प्लान लिया है तो आपको 2जीबी और अगर आपने 2जीबी/दिन का प्लान लिया है तो आपको 3जीबी मिल रहा होगा। इसके अलावा जिओ की अनलिमिटेड नाईट (2AM से 5AM) डेटा भी आज से बंद हो जाएगी।

अब कैसे लें प्राइम मेम्बरशिप………….

चूँकि अब आप सिर्फ प्राइम मेंबरशिप नहीं ले सकतें और इसके लिए आपको बंडल पैक से रिचार्ज करना होगा। आप अपनी डेली डाटा खपत के हिसाब से 408 (1 जीबी/दिन) या 608 (2 जीबी/दिन) के रिचार्ज से 84 दिनों तक फ़ास्ट इंटरनेट का मजा ले सकतें हैं. जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया जिओ ने अपने नंबर्स की छंटाई शुरू कर दी है. अभी रिपोर्ट है की ये धन धन धन ऑफर 20 अप्रैल तक बढ़ाया गया हैं, लेकिन अंदेशा है कि इस ऑफर को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.