गूल हो रहा नेट कनेक्शन, इंटरनेट एक्सेस करने में हो रही दिक्कत,अपनाएं ट्रिक्स-

आजकल भले ही हम 4जी नेटवर्क की दौड़ में हैं, लेकिन नेटवर्क की समस्या लगातार परेशान कर रही है. जिससे कि बात करने में दिक्कत हो रही है. इसके अलावा इंटरनेट पैक होने के बावजूद भी इंटरनेट एक्सेस नहीं कर पाते हैं. जिससे कि आपका डाटा खत्म नहीं हो पाता है और ना ही समय पर आपका काम हो पाता है.

नेटवर्क की समस्या पर कोई भी टेलिकॉम कंपनी पूरी तरह बेहतर ढंग से काम नहीं कर पाई है. जहां भी जाइए नेटवर्क की समस्या परेशान कर देती है. लेकिन सबसे दिक्कत तो तब होता है जब हम शहर केंद्र में रहकर भी कभी-कभार इस समस्या से जूझने लगते हैं. सबसे ज्यादा दिक्कत तो तब होती है जब रात में इंटरनेट एक्सेस करने में दिक्कत होती है क्योंकि उस वक्त हमारे पास कहीं ओर जाने का विकल्प नहीं होता है. लेकिन अब आपको परेशान होने से बचाने के लिए हम कुछ बेहतर टिप्स बताने जा रहे हैं. जो कि मददगार साबित हो सकते हैं.

अगर बहुत पुराना घर या मकान है तो फिर घर के अंदर नेटवर्क का दिक्कत हो जाता है. इसके लिए आपको छत पर जाना या खिड़की के पास रहना ही विकल्प सुगम है. साथ ही यदि आपका मोबाइल फोन बहुत ही ज्यादा पुराना हो गया है तो इस तरह की दिक्कत होती है. लेकिन जिनके पास नया फोन, बेहतर नेटवर्क वाला सिम और 4जी डाटा पैक है फिर भी दिक्कत हो रहा है तो इस उपाय को अपनाएं.

 

इंटरनेट नेटवर्क प्रॉब्लम से छुटकारा-

नेटवर्क सेटिंग्स में जाएं-

यदि आपका नेटवर्क सेटिंग्स में केवल 4,3, या 2जी में से केवल एक नेटवर्क चुना हुआ है तो हो सकता है कि यहां पर 4जी ना हो नेटवर्क गायब हो जाए इसलिए इसको मोबाइल सेटिंग्स में जाकर नेटवर्क मोड को ऑटो में कर दें.

नेटवर्क शो कर रहा है पर इंटरनेट नो एक्सेस-

यह बहुत बड़ी समस्या हो जाती है जब नेटवर्क होने पर भी इंटरनेट नहीं चलता है. इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी. क्योंकि इन सारी बातों को चेक करना होगा-

  • डाटा ऑन करें
  • कंफीगरेशन सेंटिंग्स को मंगाने के लिए कस्टमर केयर से बात करें.
  • मोबाइल को दस मिनट के लिए बंद करें या रिस्टार्ट करें.
  • फिर भी दिक्कत हो रही है तो सिम की वैलिडिटी चेक करें. यदि सिम कार्ड की वैलिडिटी समाप्त हो गई है तो रिचार्ज करवाएं.
  • डाटा पैक की वैलिडिटी भी चेक कर लें या पैक का लिमीट खत्म हो गया है तो भी दिक्कत हो सकती है.

संभावना है कि इतने सारे ट्रिक्स के बाद आप अपने इंटरनेट पैक को आसानी से यूज कर पाएंगे. इसके अलावा ज्यादा दिक्कत हो रही है तो फिर आपको मोबाइल केयर और साथ ही सिम कार्ड को भी चेंज करने की जरूरत है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.