गणित की समस्याओं को हल करने के लिए बहुत जबरदस्त App

अगर आप किसी चीज की तैयारी करते हैं या फिर अगर आप एक Student है तो ये पोस्ट आपके लिए बहुत ही अच्छी साबित होने वाली है। इस पोस्ट आपको हम ऐसी ऐप के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपका गणित बहुत ही आसान हो जायेगा।

गणित से लगभग हर बच्चे को डर लगता है लेकिन देखा जाये तो ये सबसे आसान विषयों में से एक है क्योंकि जब यह समझ में आना शुरू होता है तो बहुत ही आसान बन जाता है।

आज आपको जिस ऐप के बारे में जानकारी देने वाले हैं वो ऐप उपयोग करके तो आप ये ही बोलेंगे की गणित बहुत आसान है। क्योंकि इस ऐप के मदद से आप अपने गणित के सवालों को आसानी से हल कर सकते हैं।

अब इस पोस्ट को ज्यादा लम्बा ना करके मैं आपको इसको कैसे यूज करना है इसके बारे में बता देता हूँ। तो चलिए शुरू करते है।

सबसे पहले तो आपको गूगल प्ले स्टोर में जाना है वहां से आपको सर्च बार में एक ऐप सर्च करना है जिसका नाम है PhotoMath. जैसे ही इसको सर्च करोगे तो आपको ये ऐप मिल जायेगा। नीचे आप फोटो में भी देख सकते हैं। otherwise – Download Now

आपको इसे डाउनलोड करना होगा। इसको 4.5 की बहुत ही अच्छी रेटिंग मिली हुई है और करीब 10 मिलियन बार डाउनलोड हो चुका है।

जब आप इसको इंस्टॉल कर लो तो आपको इसे ओपन कर लेना है। इस ऐप आपको एक छोटे से बॉक्स में नीचे एक स्कैनर सा ऊपर नीचे होता मिलेगा। जिसकी मदद आप अपने कोपी में लिखें हुए सवाल को स्कैन करके उसका हल जान सकते हो।

यह आपको सवाल का हल कुछ ही सैकड़ों में दे देता है। इसके लिए हमने नीचे एक विडियो भी दी है जिसको देखकर आप इसको यूज करना सीख जायेंगे।

Video Link 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.