अब फेसबुक देगा टीवी का मजा, जल्द ही लेकर आ रहा है फेसबुक वॉच-

फेसबुक अब केवल सोशल साइट्स नहीं रह गया है. फेसबुक अपने काम को विस्तार करते जा रहा है. फेसबुक अब कुछ ही दिनों बाद टीवी की दुनिया में धमाल मचाने वाला है. जिससे कि काफी कंपनियों को झटका लग सकता है लेकिन यूजर्स के लिए यह खबर सोने पर सुहागा वाली है. जिससे कि अब फेसबुक के माध्यम से हर काम करना संभव होगा.

फेसबुक ने टीवी की ओंर अपना रुख करते हुए एक नई सर्विस लांच की है जिसकी मदद से यूजर वीडियो का मज़ा अलग से ले सकेगा. फेसबुक ने इसे वॉच नाम दिया है, शुरुआत में ट्रायल के लिए ये सुविधा अमेरिका में कुछ चुनिंदा यूजर्स को दी जाएगी. इस सर्विस की मदद से उपभोक्‍ता खेल और टीवी सीरीज देख सकेंगे.

 

इसके फायदे-

  • बिना केबल कनेक्शन टीवी देख पाएंगे.
  • जो प्रोग्राम लोकप्रिय होगा, उसको लाइक या कमेंट्स के द्वारा जज किया जा सकेगा.
  • आसानी से चैट, पोस्ट के साथ-साथ टीवी का मजा.
  • संभावना हर तरह कि पसंदीदा प्रोग्राम मिलने की.

 

प्रोग्राम की तैयारी-

फेसबुक ने इसके लिए करीब रॉयटर्स, ग्रुप 9 और दूसरी कई ऐसी कंपनियों के साथ करार किया था जो इस तरह के एंटरटेनमेंट प्रोग्राम बनाते हैं. मार्क जुकरबर्ग ने अपने नए फीचर के बारे में जानकारी देते हुए कहा वॉच की मदद से लोग अपनी पसंद कि कार्यक्रम को देख सकेंगे साथ में चैट भी कर सकंगे इसके अलावा उन्‍हें ये भी पता रहेगा कि यही कार्यक्रम और कितने लोगों को पसंद है.

 

किस तरह के प्रोग्राम दिखेंगे-

आपको बता दें कि इससे न सिर्फ लोगों की एक अलग कम्‍यूनिटी बनेगी बल्‍कि लोग आपस में बेहतर इंट्रैक्‍ट भी कर पाएंगे. ATTN के अनुसार वो वॉच के लिए खासतौर से दो कार्यक्रम लाने वाला है जिसमें हेल्‍थ और रिलेशनशिप से जुड़ा कंटेंट होगा. फेसबुक की अपनी एक अलग ही पहचान है जिससे ये कहा जा सकता है फेसबुक का वॉच लोगो को पसंद आएगा.

  • हेल्‍थ और रिलेशनशिप.
  • एंटरटेनमेंट प्रोग्राम.
  • बच्चों के लिए प्रोग्राम.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.