आधार लिंक करने पर दस हजार जीतने का मौका! पढ़ें पूरी जानकारी-

साल का अंतिम महिना का अंतिम सप्ताह चल रहा है यदि आप खाता या अन्य सरकारी दस्तावेजों को आधार के साथ लिंक नहीं करा पाए हैं तो जल्द करवा लें. ऐसे में आपको दस हजार रुपए जीतने का मौका हाथ से ना जानें दें. क्योंकि आपको केवल आधार लिंक करने पर दस हजार का फायदा हो सकता है. लेकिन यह फायदा केवल आपको आईआरसीटीसी दे रहा है.

अब आप रेल में मुफ्त यात्रा के साथ-साथ 10 हजार रुपए तक का इनाम भी जीत सकते हैं. इसके लिये आपको आईआरसीटीसी अकाउंट को आधार से लिंक करना होगा. इस योजना के तहत रेलवे ने एक लकी ड्रा स्कीम शुरू की है. जिसके आधार पर आप आईआरसीटीसी के अकाउंट से आधार को लिंक करके टिकट बुक करते हैं तो आप फ्री में यात्रा करने के साथ-साथ 10 हजार रुपए का इनाम भी जीत सकते है.

 

कब तक मिलेगा मौका-

देखिए, घबराने की कोई जरूरत नहीं है बल्कि आपको करीब छह माह का समय दिया गया है. खबरों के मुताबिक दिसंबर 2017 में सेवा शुरू हुई है जो कि अगले छह माह तक चलेगी. इस दौरान आपको इसका लाभ मिल सकता है.

 

फायदा उठाएं-

  • आपको आईआरसीटीसी अकाउंट को आधार से लिंक करना होगा.
  • अगले 6 महीने तक जब भी आप टिकट बुक करेंगे, तो आप लकी ड्रा स्कीम में शामिल हो जाएंगे.
  • भारतीय रेलवे हर महीने 5 लोगों को विजेता घोषित करेगी.
  • लकी ड्रा में जीतने वालों को न सिर्फ 10 हजार रुपये इनाम दिया जाएगा, बल्कि उन्होंने टिकट बुक करने पर जो खर्च किया है, वह पूरा किराया भी वापस दे दिया जाएगा.

Read it-IRCTC से टिकट बुकिंग करने पर 10लाख का बीमा 

रेलवे देगी सूचना-

टिकट बुक करने के अगले महीने के पहले हफ्ते में आपको पता रिजल्ट का पता चल जाएगा. इस स्कीम में जीतने वालों की जानकारी आईआरसीटीसी साइट पर डालने के अलावा, जीतनेवालों की रजिस्टर्ड यूजर आईडी पर भी इसकी जानकारी दी जाएगी. ध्यान रखें कि टिकट बुकिंग अपने आईडी से ही करें अन्यथा इसका लाभ नहीं मिल पाएगा.

Read it-तत्काल रेल टिकट 30 सेकंड में! नया नियम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.