BSNL लाया ऐप, होगी फ्री वीडियो व वॉयस कॉल

बीएसएनएल ने एक नया मोबाइल ऐप लांच किया है. इस मोबाइल ऐप के जरिए कॉल किया जा सकता है. इस कॉलिंग ऐप के मार्केट में आने के बाद धमाल मचा है. सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि इस मोबाइल ऐप के जरिए फ्री में कॉल किया जा सकता है. इसके साथ-साथ इंटरनेट सुविधा भी दी जा रही है. आइए जानते हैं कि आखिर ये ऐप कैसे काम करता है.

वैसे बता दूं कि भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने देश की पहली इंटरनेट टेलीफोनी सेवा को लॉन्च कर दी है. अब एक मोबाइल ऐप के जरिए किसी भी नंबर पर कॉलिंग की जा सकेगी. इस इंटरनेट टेलीफोनी सेवा का यूज करना बहुत आसान है.

इस ऐप का नाम बीएसएनएल ने विंग्स (Wings) रखा है. एक बात आपको निराश कर सकती है कि अभी तक ऐप से ऐप पर ही कॉल करने की सुविधा है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में मोबाइल नंबर पर भी कॉलिंग सुविधा मिल जाएगी. और साथ ही यह जान लें कि बीएसएनएल की इस सेवा का लाभ उठाने के लिए इंटरनेट कनेक्शन का होना जरूरी है. मतलब कि बीएसएनएल की यह सेवा फ्री नहीं है.

एक साल तक यूज करने के लिए यानी ऐक्टिवेशन के लिए आपको 1,099 रुपये देने होंगे. इसके बाद आप पूरे 1 साल तक फ्री में वॉयस और वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे. हालांकि यह सेवा अभी ट्रायल तौर पर है. 1 अगस्त से इसे सभी के लिए शूरू कर दिया जाएगा. इस सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. तो यदि आपको इसका लाभ लेना है तो अपने नजदीक वाले बीएसएनएल स्टोर या अधिकृत सेंटर पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा लें. वैसे इसको यूज करना काफी आसान होगा. हम अन्य मैसेजिंग या कॉलिंग ऐप के साथ जुड़कर बात कर सकेंगे. इससे बेहतर वीडियो व क्लीयर वॉयस कॉल की उम्मीद जताई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.