PhonePe: नए फीचर आपको बना देंगे दीवाना, बाकि ऐप की छुट्टी

PC-india.com

PhonePe ने मोबाइल बैंकिंग से लेकर तमाम ऑनलाइन सुविधाओं को काफी सरल और सहज बनाया है। यही वजह है कि भारत में PhonePe को लोग इनता पसंद कर रहे हैं। इतना ही नहीं काफी तेजी से फोनपे अपनी सेवाओं का विस्तार कर रहा है। जिसके चलते इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है। ऐसा अनुमान है कि आने वाले दिनों में फोनपे भारत के मार्केट पर अपनी पकड़ और भी मजबूत कर सकता है।

PhonePe और PayTm दोनों एक-दुसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। दोनों के काम में काफी समानता है फिर भी PhonePe और PayTm एक-दुसरे से बेस्ट ऐप हैं। इनके फीचर्स और सुविधाओं को देखकर आसानी से यह कहा जा सकता है, PhonePe और PayTm दोनों ही यूपीआई बेस्ड फोन ऐप हैं। जिनके द्वारा ऑनलाइन पैसा भेजा जा सकता है।

फोनपे की नई सुविधाएं

आरंभ में फोनपे केवल यूपीआई बेस्ड मनी ट्रांसफर ऐप की तरह काम किया। लेकिन भारतीय मार्केट में बढ़ते डिमांड को देखकर इसने काफी सारी सेवाएं शुरू कर दी है। इतना ही नहीं फोनपे एक ऐसा विश्वसनीय ऐप है जो कि अपने वादों पर खरा उतरता है और फेक प्रोमिश नहीं करता है। कैशबैक देने के मामले में भी फोनपे बाकि ऐप से बेहतर बताया जा रहा है।

  1. ऑनलाइन पैसा भेजने के अलावा फोनपे ने अब ओला कैब बुकिंग, मेट्रो कार्ड रिचार्ज, होटल बुकिंग, बस बुकिंग आदि मुख्य जरूरी सेवाओं को जोड़ दिया है।
  2. अब इतनी सारी सेवाओं को जोड़ने के बाद इसने आपके बहुत सारे ऐप के झंझट को खत्म कर दिया है। मतलब कि एक ही ऐप से सारे काम हो जाएंगे।
  3. अब यदि आप रेल टिकट बुक कर रहे हैं तो इसके जरिए ही कर पाएंगे। क्योंकि पेमेंट करते समय अपने फोनपे यूपीआई आईडी को डालकर पेमेंट कर सकते हैं।
  4. इसकी खासियत की बात करें तो फोनपे के आसान केवाईसी के कारण हमें दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता है। कैशबैक देने के मामले में पेटीएम काफी फास्ट है तो वहीं पेटीएम इसमें थोड़ा पीछे नजर आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.