चालू एटीएम मशीन और उनमें कैश है या नहीं ये ढूंढने में मदद करेगा ये ऐप

चालू एटीएम मशीन और उनमें कैश है या नहीं ये ढूंढने में मदद करेगा ये ऐप
जब से हमारे देश की स्थिति बदलने के लिए 500/1000 के नोट बंद कर दिये गये हैं तब से उन्हें बदलने और एटीएम से कैश निकालने में सभी लोगों को थोडी बहुत परेशानी हो रही है। नोट बंद होने से हर भारतीय को थोडा-बहुत परेशानी जरूरी हुई होगी लेकिन ये अच्छे दिनों की शुरुआत है।
अगर दोस्तों आपको एटीएम से कैश निकालने में कोई परेशानी हो रही है और आपको नहीं पता की कौन से एटीएम में कैश है और कौन से में नहीं है तो घबराने की बात नहीं है। हमारा यह ब्लॉग मोदी के साथ है और हम भी लोगों की थोडी बहुत मदद तो कर ही सकते हैं। इसीलिए आज हम आपके सामने लेके आये हैं एक ऐसा ऐप जिससे यह पता चल जायेगा की कौन से एटीएम में कैश है और कौन से एटीएम में कितनी भीड़ लगी हुई है।
नमस्कार दोस्तो हिन्दी इंटरनेट में आपका स्वागत है। आज हम Walnut App के बारे में बात करने वाले हैं।
आजकल एटीएम में कैश कम होता है और भीड ज्यादा तो ऐसे में हमें पता नहीं चलता की किस में कैश है। इस ऐप से आप अपने आसपास के सभी एटीएम को ढूंढ सकते हैं।
Find cash in atm app walnut in hindi
Image Source
यह एक बहुत ही अच्छा ऐप है और यह बहुत काम का साबित हो रहा है। क्योंकि आप इस ऐप की सहायता से एटीएम के बाहर लगी भीड का अंदाजा भी लगा सकते हैं। इसको जब आप चलाते हैं तो इसमें आपको कई प्रकार की कलर कोड पिंस दिखाई देती हैं। जिससे अपने पास के एटीएम में हो रही हर प्रकार की एक्टिविटी को दर्शाती है।
इस ऐप में दिख रहे ग्रीन रग की पिन का अर्थ होता है की वह एटीएम एक्टिव है। और इसके अलावा इसमें ओरेंज रग की बती एटीएम पिछली बार कब चला था उसके बारे में बताती है। इसी प्रकार कई अन्य बती भी कई चीजों के बारे में बताती है।
इस ऐप में कई और भी फीचर दिये गये हैं। जैसे की आप इस ऐप से एटीएम का पता लगा के अपने किसी परिवार वाले के पास या अपने किसी दोस्त के पास शेयर करके उनकी मदद भी कर सकते हैं। आप उस एटीएम के बारे में सभी जानकारी अपने दोस्तो और परिवार वालों के पास शेयर फीचर की मदद से भेज सकते हैं।
नोट :-  एक बात यह भी है की कई बार हो सकता है की आपको इसमें बतायी गई जानकरी सही ना हो तो इसका उपयोग आप पर निर्भर करता है। इसके बारे में हमारा हिन्दी इंटरनेट ब्लॉग किसी चीज का दावा अच्छे से नहीं करता।  हमारा फर्ज केवल आपको जानकरी से आवागत कराने के लिए है। धन्यवाद


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *