अब चलाये यूट्यूब बिना किसी ऐड के और पाए और भी बेहतरीन फीचर्स जैसे PIP मोड इत्यादि……………

आज की तारीख में ऑनलाइन वीडियो देखने की बात हो, तो हमारे दिमाग में सबसे पहले जिस वेबसाइट का नाम आता है वह है यूट्यूब। और यही कारन है कि आज दुनिया में गूगल का यूट्यूब सबसे पॉपुलर प्लेटफार्म बन कर उभरा है। जहाँ तक बात है स्मार्टफोन्स की तो एंड्राइड के स्मार्टफोन्स में आपको यूट्यूब पहले से ही पड़ा हुआ मिल जाता है। लेकिन, अक्सर हम यूट्यूब में कई और फीचर्स चाहतें हैं जो हमें नहीं मिलते।

आज हम आपको यूट्यूब के एक ऐसे वर्जन के बारे में बताने जा रहें हैं, जिसके फीचर्स जानने के बाद आप खुद को इसे इस्तेमाल करने से रोक नहीं पाएंगे। तो, आपको पहले बता दें कि यह यूट्यूब का वेंस्ड वर्जन है। इसका मतलन कि इसे XDA के एंड्राइड डेवेलपर्स ने लोगो की सहूलियत के हिसाब से और भी स्मार्ट बन दिया है। इस अप्प के जरिये आप फ़ोन के बैकग्रॉउंड में भी यूट्यूब एप्प के वीडियो और म्यूजिक का मजा ले सकेंगे। मतलब की आप अपना काम फ़ोन पर करते रहें और बैकग्राउंड में यूट्यूब चलता रहेगा।

यूट्यूब वेंस्ड वर्जन के बेहतरीन फीचर्स:

  • नो ऐड्स: इस एप्प का सबसे बेहतरीन फीचर है की इसमें आपको कोई भी प्रचार या ऐड नहीं मिलेगा आप वीडियो पर क्लिक करेंगे और सीधे वीडियो चलने लगेगा।
  • बैकग्राउंड म्यूजिक: कई बार आपको वीडियो की जगह सिर्फ म्यूजिक सुनना होता है, ऐसे में यह एप्प आपके लिए बेहतरीन होगा, इससे आप यूट्यूब वीडियोस के म्यूजिक को बैकग्रॉउंड में सुन भी सकेंगे और अपने फ़ोन पर अन्य काम भी कर सकेंगे।
  • PIP मोड: इसे पिक्चर इन पिक्चर मोड कहतें हैं। इससे वीडियो स्क्रीन के एक छोटे से हिस्से में चलेगा और साथ ही आप फ़ोन पर वीडियो देखने के साथ अन्य काम भी कर सकेंगें।
  • डिफ़ॉल्ट वीडियो रेसोलुशन: इस एप्प की सेटिंग में जाकर आप एक बार में ही अपना डिफ़ॉल्ट रेसोलुशन सेट कर पाएंगे जिससे बार बार रेसोलुशन सेट करने की तकलीफ से छुटकारा मिलेगा।
  • थीम: इस एप्प से आप यूट्यूब एप्प के रंग को लाइट,डार्क और ब्लैक इत्यादि में बदल सकेंगे।
  • इसमें ऐसे अन्य और भी फीचर्स हैं जो आप इस एप्प की सेटिंग में जाकर एक्स्प्लोर कर पाएंगे।

इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको सिर्फ दो एप्प्स इनस्टॉल करनी होगी। पहला यूट्यूब वेंस्ड वर्जन एप्प और दूसरा माइक्रो जी एप्प।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.