कैसे बनेगा भारत विश्व शक्ति, प्रधानमंत्री का विजन !

आज भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत सरकार द्वारा आयोजित ‘मेक इन इंडिया’ मिशन के आगाज के कार्यक्रम मे प्रधानमंत्री जी को सुना.


क्या रहा भारत को विश्व शक्ति बनाने का प्लान ?

प्रधानमंत्री जी ने देश और विदेश के उद्योग जगत की लीडर्स के सामने निम्न विचार रखा | जिसमे न सिर्फ उनका भी फायदा है बल्कि इससे देश के विकास और भारत के युवाओं को रोजगार के भरपूर अवसर मिलेंगे.

– विश्व के किसी भी उत्पादक को अपने सामान को बेचने के लिये बाजार चाहिये होता है.
– वह बाजार वे लोग बनाते है जिनके पास अच्छा रोजगार होता है और वे अच्छा कमा लेते है.
– इस प्रकार बढते रोजगार विश्व के सभी उद्योग जगत और उत्पादकों के लिये भी फायदे का सौदा रहते है.
– लेकिन इसके लिये मोदी ने विश्व भर के उद्योग जगत को भारत मे उत्पादन करने और यहाँ के युवाओं को रोजगार देने के लिये न सिर्फ आह्वान किया बल्कि इस राह मे आने वाली हर रुकावट को भी दूर करने का आश्वासन दिया.

पूरा विडियो देखें.

कैसे बनेगा भारत विश्व शक्ति, make in India, मेक इन इंडिया

One thought on “कैसे बनेगा भारत विश्व शक्ति, प्रधानमंत्री का विजन !

  1. मेकइन इंडिया एक योजना और सरकार का सार्थक प्रयास हो सकता है मगर भारत सम्पन्न, खुशहाल एवं विश्व का सर्व शक्तिशाली राष्ट्र तभी बन सकता है जब सटीक सोच और सार्थक प्रयासों के साथ अपनी सभ्यता, संस्कृति अनुकूल उस लक्ष्य की ओर बढ़ा जाये। जिसे हम पाना चाहते है और जो हमारे संसाधनों को स्वीकार्य और सार्थक हो।
    देखा जाये तो अगर जनधन बीमा, स्वच्छता अभियान, मुद्रा बैंक, स्मार्ट गांव-सिटी, स्केल डबलबमेन्ट, ग्रीन इंडिया मिशन, डिजिटल इंडिया जैसे कार्यक्रमों का, क्रियान्वयन ठीक ढंग से समर्पित दो-पांच राष्ट्र भक्तो द्वारा देश और देश की पीडि़त मानवता सहित आने वाली पीढ़ी की खातिर पूरी निष्ठा से कर लिया जाये तो परिणाम काफी क्रान्तिकारी होगें, जिसकी कल्पना शायद ही सरकार ने की हो।
    जय स्वराज व्ही.एस.भुल्ले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *