फ़ेसबुक मे पैसे कैसे कमायें ?

facebook se paise kamane ke tarike

फ़ेसबुक से पैसे कमायें…


हेलो दोस्तो हमारी हिन्दी इंटरनेट साइट मे आपका बहुत बहुत स्वागत है ।

आज हम आपको बतेयेगे की आसानी से फ़ेसबुक मे पैसे कैसे कमायें जा सकते है
फ़ेसबुक अकाउंट तो आज की दुनिया मे बहुत प्रचलित है हर कोई आजकल फ़ेसबुक की दुनिया मे व्यस्त है । हर किसी के पास अपना खुद का फ़ेसबुक अकाउंट है लेकिन कुछ लोग है जो फ़ेसबुक मे जीतना काम होता है उतना ही काम करते है लेकिन कुछ लोगो की आदत होती है कि वो दिन भर ऑनलाइन बैठ कर अपनी पल पल कि ख़बर अपडेट करते है।

अगर हम कोई काम करते है जिसमे सिर्फ और सिर्फ टाइम की बर्बादी हो तो वो काम नही करना चाहिये पर जिस काम मे आपकी रुचि है वो काम आप कर रहे हो और उस काम को करने मे आपको पैसे भी मिले तो काम करने का मजा दोगुना हो जाता है । तो अगर आपको फ़ेसबुक चलाने मे मजा आता है तो साथ-साथ आपको फायदा भी हो तो ये पोस्ट आपके लिये है। तो आइये हम आपको बताते है कि फ़ेसबुक से पैसे कैसे कमायें

फ़ेसबुक मे पैसे कमाने के तरीके

1. फ़ेसबुक पेज सेल करके पैसे कमायें

आप सभी ने ये नोटीस किया होगा कि फ़ेसबुक मे बहुत से पेज टाइमपास के लिये या किसी चीज़ के प्रमोशन के लिये बनाये जाते है जिससे हमारे पेज के फॉलोवर्स को जानकारी हासिल हो सके।

बहुत बार कुछ नामी कंपनी अपने प्रमोशन के लिये ऐसे पेज को खरीद लेती है जिसमे पहले से बहुत से फॉलोवर्स मौजूद हो ताकि उस कंपनी को अपनी प्रमोशन करने मे आसानी हो।
तो अगर आपके पास फ़ेसबुक पेज है तो आप उसको सेल करके पैसे कमा सकते है लेकिन शर्त ये है कि उस पेज मे बहुत से लाइक और फॉलोवर्स होने चाहिये और पेज ऐक्टिव होना चाहिये जिसमे लाइक कॉमेंट्स आते हो ।

 

2. फ़ेसबुक ग्रूप सेल करके

जैसे हम फ़ेसबुक पेज सेल करते है वैसे ही हम ग्रूप को भी सेल कर सकते है जिसमे बहुत सारे मेंबर्ज़ हो।

3. फ़ेसबुक पोस्ट को सेल करके पैसे कमायें

इंटरनेट मे बहुत सी बड़ी बड़ी वेबसाइट है जो खुद के प्रमोशन के लिये बहुत पैसे इन्वेस्ट करती है वो हमेशा ऐसे पेज, ग्रूप तलाशती है जिनमे बहुत बहुत से लाइक्स हो जिसमे  उस पेज पर अपने वेबसाइट का लिंक शेयर करवा कर वेबसाइट की लोकप्रियता बढ़ाती है।

www.shopsomething.com मे जाकर आप अपना अकाउंट बना के अपने पेज या ग्रूप के लिये लिंक पा सकते है और उस लिंक को पेज मे शेयर करके पैसे कमा सकते है।

4. शॉर्ट लिंक शेयर करके पैसे कमायें

आप इंपॉर्टेंट लिंक को शॉर्ट करके अपने पेज पर शेयर करे जिन लोगो को ज़रूरत होगी  उस लिंक को ओपन करेगे तो आपको पैसे मिलेंगे लिंक शॉर्ट करने के लिये सबसे अच्छी साइट https://shorte.st  है।

5. PPD नेटवर्क से पैसे कमायें

PPD मतलब Pay Per Download होता है। हमे ऐसी लिंक शेयर करनी होती है जिस लिंक पर लोग क्लिक करके डाउनलोड करे तो हमे पैसे मिलेंगे… इंटरनेट पर बहुत सी साइट उपलब्ध है जो PPD के हिसाब से पैसे देती है।

यह भी पढ़े >> फेक फ़ेसबुक अकाउंट पता करने का तरीका 

6. ऑनलाइन टीचिंग देकर पैसे कमायें

अगर आपके पास कोई टेलेंट है या ऐसी किसी चीज़ की जानकारी है जिसे आप लोगो को सीखा सकते हो…
उसके लिये फ़ेसबुक मे एक सीक्रेट ग्रूप बनाइये और उसमे मेंबरशिप के लिये लोगो से पैसे ले इस तरह से हम फ़ेसबुक मे ग्रूप की मदद से लोगो को टीचिंग देकर पैसे कमा सकते है।

तो दोस्तो इन सभी तरीकों से आप फ़ेसबुक पर अच्छी खासी इनकम प्राप्त कर सकते है उमीद है यह पोस्ट आपको पसंद आयी होगी…ऐसे ही हमारे साथ हमारी साइट मे जुड़े रहे ।

धन्यवाद

3 Replies to “फ़ेसबुक मे पैसे कैसे कमायें ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *