Mp3 Cutter and Ringtone Maker से बनाये अपना मनपसंद रिंगटोन

जब आपको कोई गाना पसंद आ जाये तो आप उसका रिंगटोन आप मोबाइल में लगाने की सोचते हो और कई बार गाने की धुन बहुत देर बाद आती है जो आपको पसंद है। इसीलिए आप उसकी रिंगटोन पाने के लिए इंटरनेट का सहारा लेते हो या किसी दूसरे दोस्त से रिक्वैस्ट करते हो।


अब आपको किसी की मदद लेने की जरूरत नहीं है। और ना ही किसी गाने की रिंगटोन को इंटरनेट पर ढूढने की जरूरत। आज आपको एक ऐसे ऐप की जानकारी दे रहें हैं जो आपका काम चुटकियों में कर देगा।

Mp3 Cutter and Ringtone Maker से बनाये अपना मनपसंद रिंगटोन

 
किसी गाने की रिंगटोन बनाने से लिए आप ये Mp3 cutter and ringtone maker app डाउनलोड कर सकते हो।
यह बहुत ही साधारण ऐप है जो अच्छे तरीके से काम करता है। पहले आप इसे अपने प्ले स्टोर से डाउनलोड कर ले या यहां भी लिंक दिया गया है इसका यहां से डाउनलोड कर ले।
इसे डाउनलोड करने के बाद रिंगटोन बनाने के लिए आप इसे open करें। खुलने के बाद आपको कुछ इस तरह का दिखाई देगा।
mp3 cutter and ringtone maker

 

फिर आप यहां से cut a song/music के बटन को दबायें। आगे आपके पास एक अलग विन्डो ओपन होगी। जैसा फोटो में दिखाया गया है नीचे।
इसमें आपके सारे गाने आ जायेंगे और यहां से जो गाना आपको पसंद है या जिस भी गाने की रिंगटोन आपको चाहिए वो गाना सलेक्ट कीजिए। उसके बाद एक और दूसरी विंडो खुलेगी। आप देख सकते हैं जैसा फोटो में दिखाया गया है।
अब यहां पर आप गाने को बजा कर दे सकते है और जहाँ से आपको उसे काटना है वहां से उसको सलेक्ट कर के ऊपर से के बटन पर क्लिक कर दे।
सेव का बटन दबाते ही वो आपसे रिंगटोन का नाम बदलने के लिए कहेगा। आप वहां से उसका मन मर्जी का नाम रख सकते हैं।
आशा करता हूँ कि दी जानकारी समझ पायें होंगे।

4 Replies to “Mp3 Cutter and Ringtone Maker से बनाये अपना मनपसंद रिंगटोन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *