रिलायंस जियो ने आज लांच किया अपना नया OLED स्क्रीन वाला जियोफाई 4जी डिवाइस, बैटरी पहले से और बेहतर

new jiofi with oled screen
रिलायंस जियो के वेलकम ऑफर के सार्वजनिक लांच के बाद जहाँ जियो सिम मिलना एक सपना नज़र आ रहा है और लोग जियो स्टोर्स के बाहर सिम के लिए लाइन लगा-लगा कर खड़ें हैं, ऐसे में जियो ने बिना किसी घोषणा के अपना नया जियोफाई 4जी हॉटस्पॉट डिवाइस लांच कर दिया।
इस नए डिवाइस में OLED स्क्रीन का भी इस्तेमाल किया गया है और बैटरी को भी थोड़ा बढ़ाया गया है। इसकी सबसे खास बात है इसकी कीमत जो जियोफाई 2 की ही तरह मात्रा ₹1999 रखी गयी है। अभी यह डिवाइस सिर्फ कुछ चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध है।

OLED स्क्रीन वाला नया “जियोफाई 4जी हॉटस्पॉट डिवाइस”

यह डिवाइस अभी जियो की वेबसाइट पर तो नहीं दिख रहा लेकिन हम आपको इसकी कुछ डिटेल्स बता इसकी OLED स्क्रीन में आपको बैटरी परसेंटेज, जियो सिग्नल और वाईफाई का सिग्नल दिखाई देगा।


इसके ठीक नीचे एक पतली सी लकीर में नोटिफिकेशन्स के लिए भी जगह दी गयी है। इस डिवाइस में सबसे ज्यादा लुभागे वाली बात है इसका मैट फिनिश डिज़ाइन, पुराने जियोफाई2 में चिकनी बॉडी होने से यह दो दिनों में ही खरोचों से भर जाता था। इसके बैक पे डिज़ाइंड इन इंडिया भी लिखा है।

पुराने जियोफाई में जहाँ 2300MAH की बैटरी थी, वही इस डिवाइस में 2600MAH की बैटरी है। कंपनी का दावा है ही यह डिवाइस लगातार इस्तेमाल पर 5 घंटे का बैकअप देता है।

इसमें एक बात जो हमको अजीब लगी वो ये थी की जहाँ पुराने जियोफाई से आप एक साथ 31 डिवाइसों को कनेक्ट कर सकतें थें, वही अब इससे आप सिर्फ 10 डिवाइस ही जोड़ सकतें हैं।

One Reply to “रिलायंस जियो ने आज लांच किया अपना नया OLED स्क्रीन वाला जियोफाई 4जी डिवाइस, बैटरी पहले से और बेहतर”

  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल रविवार (18-09-2016) को "मा फलेषु कदाचन्" (चर्चा अंक-2469) पर भी होगी।

    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।

    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट अक्सर नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर…!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *