अब जियो की तरह बीएसएनएल भी अपने मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए करने जा रहा है, सभी आउटगोइंग कॉल्स मुफ्त

tough fight between bsnl and jio

जियो के आने के बाद टेलीकॉम सेक्टर में सभी कंपनियों के मध्य प्रतिस्पर्धा बहुत ही तेज़ी से बढ़ रही है। और जायज भी है, ऐसे में भारत की 5वें नंबर की टेलीकॉम कंपनी, जो कि एक सरकारी कंपनी है, कैसे पीछे रह सकती है। जियो की तर्ज़ पर बीएसएनएल ने भी सभी आउटगोइंग कॉल्स को फ्री करने का ऐलान कर दिया है।


लेकिन इस सुविधा का फायदा वही उपभोक्ता उठा सकतें हैं, जो बीएसएनएल ब्रॉडबैंड का इस्तेमाल करतें हैं। इस सुविधा में आपके बीएसएनएल मोबाइल नंबर की आपके ब्रॉडबैंड से रोउटिंग कर दी जायेगी और फिर आप पूरे भारत में कहीं भी, कभी भी मुफ्त आउटगोइंग कॉल्स का मजा ले पाएंगे।

बीएसएनएल के मैनेजिंग डायरेक्टर और चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि, “जनवरी में बीएसएनएल अपने नए ग्राहकों पुराने ग्राहकों के लिए बहुत से ऐसे प्लान्स ला रहा है और हमारे प्लान्स जियो के हर प्लान्स से 2 से 4 रुपये सस्ते ही होंगे।”

बीएसएनएल के पास 2जी और 3जी यूज़र्स का बड़ा बेस है और जियो सिर्फ एक 4जी नेटवर्क है, ऐसे में संभावनाएं बढ़तीं हैं कि बीएसएनएल जियो को आने वाले साल में कड़ी टक्कर दे सकता है।

2 Replies to “अब जियो की तरह बीएसएनएल भी अपने मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए करने जा रहा है, सभी आउटगोइंग कॉल्स मुफ्त

  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल शनिवार (24-09-2016) को "जागो मोहन प्यारे" (चर्चा अंक-2475) पर भी होगी।

    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट अक्सर नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर…!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *