मार्च, 2017 तक फ्री हो सकता है जियो 4जी इंटरनेट….

trai is with jio now

जियो उपभोक्ताओं के कॉल ड्रॉप्स के संकट को देखते हुए जियो ने यह फैसला लिया है कि अगर इंटरकनेक्शन के मामले नहीं सुलझे तो वह अपने उपभोक्ताओं को मार्च, 2017 तक मुफ्त 4जी इंटेरनेट देगा। जियो सबसे पहले प्रीव्यू ऑफर के तहत आया, जिसमे उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड इंटरनेट मिलता था, फिर यह प्रीव्यू ऑफर वेलकम ऑफर में बदल दिए गए जिससे प्रतिदिन प्रति यूजर डेटा की खपत को 4जीबी/दिन के हिसाब से लिमिटेड कर दिया गया।


जियो ने अपने हवाले से 3 दिसंबर वाले प्लान्स को खातिज करते हुए कहा कि हम जानतें हैं, कि दूसरी कंपनियों से इंटरकनेक्शन न मिलने की वजह से जियो उपभोक्ताओं को कॉल ड्रॉप्स जैसी बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। लोग जियो को सेकेंडरी सिम की तरह सिर्फ इंटरनेट चलने के लिए यूज़ कर रहें हैं। वहीं कॉल करने के लिए वो अपने पुराने नंबर्स का इस्तेमाल कर रहें हैं।

 

ट्राई ने किया जियो का समर्थन एयरटेल, वोडाफोन को लगाई फटकार

जियो की इस समस्या को सुनकर ट्राई ने एयरटेल, वोडाफोन और आईडिया जैसी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को इंटरकनेक्शन न देने की वजह से 3500 करोड़ रुपये का भारी जुरमाना भी लगाया है।

जियो ने भी अपनी ज़िद्द पकड़ ली है कि अगर टेलीकॉम कंपनियों में हमें  इंटरकंनेक्शन नहीं दिया तो हम नए वर्ष से 90 दिनों के लिए मुफ्त इंटरनेट और कॉल्स देंगे, जो की ट्राई के नियमों के अनुसार सही है।

अभी इस खबर पर कोई साफ़ बयान नहीं दिया जा सकता, इससे संबंधित बयान जियो दिसम्बर में इंटेरकनेक्शन्स के हालात देखने के बाद देगा। इस लंबी अवधि में जियो में बताया कि वह अपने 100 मिलियन ग्राहकों वाले लक्ष्य को भी भेद लेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *