बीएसएनएल का धमाका! तीन सौ से भी कम दाम में 28 GB Data और भी नए आकर्षक बदलाव-


टेलिकॉम की दुनिया में डाटा का बौछार हो रहा है. सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल भी ग्राहकों को लुभाने के लिए नए मस्त-मस्त ऑफर लेकर आई है. ग्राहकों को लूटने वाली कंपनियांbsnl 28 gb data plan less than 300 अब दिल खोलकर लूटा रही हैं. जिसका फायदा इंटरनेट चलाने वालों को मिल रहा है. हम यूं भी कह सकते हैं कि आने वाले दिनों में लोगों को दूध-दही और खानपान की चीजों से भी सस्ता डाटा पैक मिलेगा जिसका भरपूर फायदा इंटरनेट यूजर्स उठा पाएंगे.


हालांकि जियो ने तो हर किसी को इंटरनेट यूज करना सीखा दिया जिसके कारण हर कोई हाईस्पीड का इंटरनेट चला रहा है. हां, मार्च के बाद लोगों को चिंता सता रही है पर जिस तरह से एयरटेल,बीएसएनएल जैसी बड़ी टेलिकॉम कंपनियां सस्ते दामों में डाटा पैक देने का काम रही है तो फिर लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं क्योंकि आने वाले दिनों में इससे भी सस्ता इंटरनेट मिलने की संभावना दिख रही है.

बाजार का सिध्दांत कहता है कि सस्ता,लुभावना और बेहतर प्रोडक्ट ही ज्यादा मुनाफा देता है. इसलिए तो भारतीय टेलीकॉम बाजार में रिलायंस जियो के आने के बाद न केवल निजी बल्कि सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर्स भी प्रतिस्पर्धी दामों में बेहतर सेवाएं देने में जुट गए हैं. इस कड़ी में अब BSNL ने त्योहार के रंग-मिजाज का फायदा उठाते हुए एक नया धमाकेदार प्लान पेश किया है.

बीएसएनएल के फेर-बदल-

BSNL द्वारा पेश किया गया यह कोई नया डाटा प्लान नहीं है पुराने प्लान को नए लुभावने रूप में पेश किया है. जानकारी के अनुसार BSNL ने 156, 198, 291 और 549 रुपये के पुराने प्लान को अपग्रेड कर इनमें डाटा लिमिट बढ़ा कर नए प्लान में-

-156 रुपये में अब 28 दिनों की वैधता के साथ 7GB डाटा दिया जाएगा, जबकि पहले इसमें 10 दिनों के लिए 4GB डाटा दिया जा रहा था.

-198 रुपये के पैक में पहले वाले सभी लाभों के अलावा 4GB डाटा बढ़ा दिया गया है.

-291 रुपये के प्लान में 28 दिनों की वैधता के साथ 28GB डाटा दिया जाएगा.

-549 रुपये के प्लान में 30 दिनों की वैधता के साथ 30GB डाटा दे रही है. BSNL के डाटा प्लान का फायदा उठाने के लिए यूजर्स को 17 मार्च 2017 से पहले रिचार्ज कराना होगा.

(नोट- ऑफर नए व पुराने दोनों ग्राहकों के लिए है लेकिन पुख्ता और विश्वसनीय सलाह के लिए रिचार्ज कराने से पहले अपने सर्किल के कस्टमर केयर 1503 या रिचार्ज प्वाइंट में एक बार कंफर्म कर लें. इससे आपको लेटेस्ट जानकारी मिल सकती है और संभावित परेशानी से बचा जा सकता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *