बीएसएनएल सुपर सस्ते करने जा रहा अपने मंथली पैक अब सबसे कम दाम पर देगा 2जीबी/दिन……

जियो के प्राइम ऑफर का जवाब देने के लिए देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने भी अब ठान ली है और इसी लिए बीएसएनएल अपने सभी डेटा टेरिफों की कीमत में सुधार करने जा रहा है। बीएसएनएल अब आने वाले कुछ ही दिनों में जियो के प्राइम ऑफर के टक्कर में अपने सबसे सस्ते मंथली डेटा पैक लांच करने जा रहा है।

bsnl unlimited tariff plan 2gb data cheapest

आशा है कि बीएसएनएल आने वाले महीने में इन प्लान्स को लांच कर देगा। इससे पहले भी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनीयों की बराबरी करने के लिए बीएसएनएल ने अपने डाटा पैक्स के दाम घटाए थे। लेकिन इस बार बीएसएनएल फ्री कॉल और एसएमएस की भी सुविधाएं देने जा रहा है ताकि वो प्राइवेट कंपनियों के मौजूदा प्लांस से कड़ी टक्कर ले सके।

बीएसएनएल ने दिसम्बर में दो प्लान्स लांच किया था, 99 और 339।  इन दोनों प्लान्स में ही बदलाव कर बीएसएनएल इन्हें रिलॉन्च कर रहा है। इस बार 99 रूपये वाले प्लान में आपको 500MB डाटा और अनलिमिटेड आन-नेट कॉल्स मिलेगी, पहले इस प्लान में आपको 300MB डाटा मिलता था। लेकिन, असली डील तो हम अब आपको बताने जा रहे हैं…

339 का प्लान, जिसमे पहले आपको 1जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉल्स किसी भी नेटवर्क पर मिलती थी। अब कॉल्स तो आपको पहले जैसे ही अनलिमिटेड मिलेगी, लेकिन अब आपको प्रतिदिन 2जीबी हाई स्पीड डाटा भी मिलेगा। रिलायंस जियो इसी प्लान के लिए आपसे ₹499 ले रहा है, जो अबतक का सबसे सस्ता प्लान था लेकिन बीएसएनएल ने जियो को टक्कर देते हुए उससे बेहतर प्लान लांच करने की ठान ली है।

आपको बता दें कि प्रतिदिन 2जीबी की लिमिट ख़त्म करने के बाद आपको 80केबीपीएस की नेट स्पीड मिलेगी. इसके अलावा बीएसएनएल तो बीएसएनएल लोकल व एसटीडी सभी कॉल्स मुफ्त होंगी और इनकी कोई सीमा नहीं होगी, लेकिन दूसरे नेटवर्क्स पर कॉल करने की सीमा 25 मिनट प्रतिदिन की होगी और इस सीमा के बाद आपको 25p/मिनट का शुल्क देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.