आने वाला है जियो ब्रॉडबैंड और यह भी मुफ्त होगा पूरे 3 महीनो के लिए…..

जियो ने टेलिकॉम इंडस्ट्री में बहुत ही कम वक़्त में बहुत बड़ा नाम बना लिया और इसका कारन था जियो के फ्री ऑफर्स. जहाँ जियो ने एक तरफ अपने नेटवर्क की टेस्टिंग जरी राखी वहीं दूसरी ओर यूजर्स को भी अपनी नेटवर्क टेस्टिंग और फीडबैक का हिस्सा बनाने के लिए उन्हें मुफ्त इन्टरनेट दे दिया. जियो 4जी सिम्स के अलावा भारतीय टेलिकॉम में ब्रॉडबैंड के भी माध्यम से आ रही और और जियो की इस सुविधा का नाम है जियो फाइबर.


जियो सिम्स की ही तरह जियो फाइबर अभी अपनी शुरूआती फेज में है और जियो इसी लिए इसे भी एक नए वेल्कम ऑफर  के तहत यूजर्स को 90 दिनों के लिए मुफ्त दे रहा है. यूजर्स को 3 महीने की इस अवधि में प्रति महीने 100जीबी इन्टरनेट देगा, जिसकी स्पीड 100 एमबीपीएस  तक होगी.

फ़िलहाल जियो मुंबई और पुणे जैसे बड़े शहरों में काफी दिनों से टेस्ट किया जा रहा है और आशा है की इस साल के अंत तक   यह अन्य कई शहरो तक उपलब्ध  हो जायेगा. जियो फाइबर के सभी नए ग्राहकों को ये सुविधा 90 दिनों तक मुफ्त मिलेगी. जियो फाइबर अपने आने वाले प्लान्स को पब्लिक कर चूका है और कंपनी ने इन्हें तीन केटेगरी में बांटा है.

वॉल्यूम बेस्ड प्लान्स:

वॉल्यूम बेस्ड प्लान्स मुख्यतः डाटा की मात्रा को ध्यान में रख कर डिजाईन किये गये है और इनकी कीमत 1000 से 5000 रूपये तक की है. उदाहरण के तौर पर अगर आप1000 रूपये का मंथली प्लान लेते हैं, तो आपको प्रतिदिन  5 जीबी डाटा 30 दिनों तक मिलता रहेगा.

स्पीड बेस्ड प्लान्स:

इन प्लान्स को डाटा की स्पीड को ध्यान में रख कर बनाया गया है, और यहाँ आपको लिमिटेड डाटा मिलता है, उदाहरण  के लिए अगर आप 1500 रूपये का प्लान लेते हैं, तो 30 दिनों के लिए 2000 जीबी डाटा मिलता है, जिसकी स्पीड 50 एमबीपीएस की होगी.

स्पेशल ऑफर प्लान्स:

एक होम यूजर के लिए स्पेशल प्लान्स सबसे बेहतरीन प्लान्स में से एक है. यह प्लान्स सस्ते भी है. इनकी  कीमत  500 से 1000 रूपये की है. जिस प्लान ने सबसे ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित किया है, वो है 800 रूपये का जिसमे आपको अनलिमिटेड यूज की आजादी मिलती है. लेकिन, अभी इस प्लान के स्पीड की कोई जानकारी नहीं मिली है. जियो फाइबर के   सभी प्लान्स की वैद्यता 30 दिन की है. बताया जा रहा है की यूजर को शुरुआत में सिर्फ राऊटर डीवाइस की पेमेंट करनी होगी, जिसकी कीमत 4000 रूपये के करीब होगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *