अमेज़न फायर TV स्टिक भारत मे हुआ लांच, अब कम कीमत में बनाये अपने TV को स्मार्ट……..

गूगल के क्रोमकास्ट को टक्कर देने के लिए अमेज़न ने अपना फायर टीवी स्टिक भारत मे लांच कर दिया है। इसकी कीमत ₹3,999 रखी गयी है और यह आपको अमेज़न इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट और रिलायंस डिजिटल और क्रोमा जैसे रिटेल स्टोर्स पर मिल जाएगा।


इसके लिए आपको बस ये स्मार्ट डिवाइस ख़रीदना है और अपने टीवी के HDMI पोर्ट से कनेक्ट कर देना है और WI-FI से कनेक्ट कर के इसकी सुविधाओ का असीमित आनंद लेना है। इस डिवाइस के और भी मजे लेने के लिए बेहतर होगा कि आप अमेज़न की प्राइम मेम्बरशिप ले लें। क्योंकि उसके बाद अमेज़न पे से पेमेंट करने पर इसमें ₹499 का कैशबैक मिल जाएगा। मतलब की आपकी 1 साल की प्राइम मेम्बरशिप हो गयी बिल्कुल मुफ्त। इसके 2 साल के प्रोटेक्शन प्लान की कीमत भी ₹499 है।

इसमें जो सबसे खास है, वो है फायर स्टिक के साथ मिलना वाला रिमोट, जिसमे एक माइक का बटन सबसे ऊपर दिया है और इसके द्वारा आप सिर्फ बोल के ही अपने पसंदीदा वीडियो तक पहुच सकतें हैं। इस पर मूवीज या टीवी शोज़ ढूंढने के लिए आपको सिर्फ  “Rock On” या “Transparent” बोलना है और यह आपके पसंदिदा टीवी शोज और मूवी तक आपको पहुंचा देगा. इसके माइक ने टीवी पर वॉइस सर्च से सबकुछ ढूंढना आसान कर दिया है।

वहीं वीडियोज और ऑडियो सर्विसेज की बात करें तो, इसके साथ आपको EROS NOW का 3 महीने का, Voot का 1 महीने का और GAANA  का 6 महीने का एड-फ्री सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलेगा। इसके अलावा नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, अमेज़न प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब जैसी कई स्ट्रीमिंग सर्विसेज का भी मजा ले सकतें हैं। इतना ही नही आप इसपर गेम्स भी खेल सकतें हैं।

एयरटेल ब्रॉडबैंड यूज़र्स को इस डिवाइस के साथ 3 महीने के लिए 100जीबी डेटा मिलता है, वहीं यू ब्रॉडबैंड यूज़र्स को 3 महीने के लिए 240जीबी डेटा मिलता है। इसमें वॉइस सर्च के लिए लेटेस्ट अलेक्सा वॉइस असिस्टेंट का प्रयोग भारत मे नहीं किया गया है, जो इसके US वैरिएंट में काम कर रहा है। इसमें क्वाड-कोर चीप का इस्तेमाल किया गया है।

यह डिवाइस हिंदी में बोली हुई बातों को भी आसानी से सर्च कर लेगा। इस डिवाइस में रैम 1 जीबी और 8जीबी की इंटरनल स्टोरेज है। अमेज़न का मानना है कि यह डिवाइस वीडियोस को कम डेटा और काम समय मे स्ट्रीम कर के दिखता है, जो ग्राहक के लिए समय और पैसे दोनों की बचत करता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *