खुशखबरी! BHIM App से घर बैठे हजारों कमाएं, सरकार ने किया एलान-

डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर जयंती पर प्रधानमंत्री ने भीम एप यूज करने वालों को शानदार तोहफा दिया है. इसके अलावा नए यूजर्स के लिए भी शानदार आॅफर दिया है. जिसके जरिए डायरेक्ट पैसा कमाने का मौका मिलेगा.
earn money to use bhim app
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 दिसंबर को BHIM एप लॉन्च कर डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए कदम उठाए और फिर उससे भी ज्यादा यूजर्स को जोड़ने के लिए पैसा देने की घोषणा की है. जिससे कि हर कोई घर या ऑफिस में बैठे पैसा कमा सकता है.

भीम एप क्या है-

यह एक यूपीआई आधारित एप है, जिससे डिजिटल लेन देन में प्रयोग किया जाता है. इसके तहत कोई भी यूजर ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए लेन-देन कर सकता है. आपको बता दें कि BHIM एप अभी तक 80 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड की जा चुकी है. अत्यधिक लोकप्रिय बनाने के लिए इसमें नए बदलाव किए गए हैं. जिससे कि केवल लेन देन नहीं बल्कि पैसा कमाया जा सकता है.

‘भीम आधार पे’ नया फीचर क्या है-

बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर नया फीचर ‘भीम आधार पे’ जोड़ा गया है. पीएम मोदी ने आधार पे सर्विस की शुरुआत की है. इस फीचर को BHIM एप में जोड़ दिया गया है. इस सर्विस के जरिए ग्राहक बिना डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, ई-वॉलेट या स्मार्टफोन के पेमेंट कर पाएंगे. साथ ही ग्राहकों और दुकानदारों को कई फायदे भी मिलेंगे.

दुकानदारों के लिए विशेष आॅफर-

केंद्र सरकार ने ग्राहकों और दुकानदारों के लिए दो नए शानदार ऑफर BHIM रेफरल बोनस स्कीम और BHIM मर्चेंट कैशबैक स्कीम लॉन्च किए हैं. तो आइए जानते हैं इन स्कीम्स के बारे में और कमाई को करते हैं दुगुना.

BHIM रेफरल बोनस-

यह योजना विशेष रूप से ग्राहकों के लिए लॉन्च की गई है. इसके तहत ग्राहक को BHIM एप पर दूसरे लोगों को रेफर करना होगा. इससे रेफर करने वाले व्यक्ति और नए BHIM एप यूजर को बोनस मिलेगा. हर बार सफल रेफर पर 10 रुपये दिए जाएंगे.
वहीं, नए यूजर को एप डाउनलोड करने और ट्रांजैक्शन करने पर 25 रुपये मिलेंगे. हालांकि ध्यान में रखें कि रेफर करने वाले यूजर को बोनस तभी मिलेगा, जब नया यूजर तीन बार सफल लेन-देन कर लेगा.

कमर्शियल BHIM कैशबैक-

व्यापारियों के भलाई के लिए लिए BHIM कैशबैक स्कीम लॉन्च की गई है. सरकार का लक्ष्य BHIM एप के जरिए कारोबार को बढ़ाना है इसलिए व्यापारियों को प्रोत्साहित करने के लिए ये स्कीम पेश की गई है. इसके तहत व्यापारी हर महीने 300 रुपये का कैशबैक मिलेगा. साथ ही 6 महीने में 1,800 रुपये तक का फायदा ले सकते हैं. तो फिर देर किस बात कि अभी से शुरू करें और कमाएं ढेरों सारे पैसे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *