जियो टीवी ले आया है 432 चैनल्स अब लें ऑनलाइन टीवी का मजा…..

अगर आपने जियो टीवी के बारे में नही सुना तो बेशक आप अपने जियो इंटरनेट का भरपूर मजा नहीं ले रहे हैं। एक वक्त था जब सिम कंपनियां सिर्फ कॉल और डेटा पर ध्यान देती थीं, लेकिन अब इनका मेन बिज़नेस बन गया है कंटेंट। यूरोपियन देशों में AT&T और sprint जैसी टेलीकॉम कंपनियां ये पहले से करती आ रही है। लेकिन, भारत मे कंटेंट बिज़नेस में जियो और एयरटेल जैसी ही कंपनियां है और अब इन्हें वोडाफोन और आईडिया भी जॉइन कर रहें हैं।


जियो अपने कंटेंट को जियो मैगज़ीन, जियो म्यूजिक, जियो टीवी और जियो एक्सप्रेस न्यूज़ जैसी एप्प्स के माध्यम से दिखाता है। जियो की सबसे बेहतरीन कंटेंट एप्प्स में से एक है जियो टीवी। जियो टीवी के बारे में आपको बता दें कि यह दिन ब दिन बेहतर होता जा रहा है और अब जियो टीवी के जरिये आप कुल 432 टीवी चैनल्स का मजा बिना किसी चार्ज के उठा सकतें हैं।

आप ये सभी चैनल्स लाइव तो देख ही सकतें हैं साथ ही साथ आप इसे रिकॉर्ड करके बाद में भी देख सकतें हैं। इसके अलावा जियो ने चैनल्स कैटेगरी को भी अपडेट किया है। ये 432 चैनल्स 15 भारतीय भाषाओं और 10 शैलियों में बांटें गए हैं।

सिलेक्शन के समय आप अपनी पसंदीदा भाषा और शैली चुन सकतें हैं।

इसके अलावा जियो टीवी में आपको इन 432 चैनल्स में से कुल 61 चैनल्स HD क्वालिटी में देखने को मिल जातें हैं।

जियो ने अन्य वीडियो चैनल्स को जोड़ने के लिए हॉटस्टार से भी मदद ली है और जियो टीवी एप्प के दायीं तरफ सबसे ऊपर आपको हॉटस्टार का लोगो भी दिखेगा जिससे आप जब चाहे हॉटस्टार से वीडियो देख सकतें हैं।

एप्प के बायीं तरफ सबसे ऊपर आपको एक लेआउट मिलता है जिसपर क्लिक करके आप अपने पसंदीदा चैनल्स और अपनी रिकार्डेड एपिसोड को देख सकतें हैं।

आप इस एप्प को गूगल के प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकतें हैं और मुफ्त टीवी का आनंद कहीं भी और कभी भी उठा सकतें हैं। जियो ने अपने प्राइम यूज़र्स को इस एप्प की सुविधा 31 मार्च, 2018 तक निःशुल्क दे रखी है।

2 Replies to “जियो टीवी ले आया है 432 चैनल्स अब लें ऑनलाइन टीवी का मजा…..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *