WhatsApp New Feature! अब नंबर बदलने पर भी Contact List नहीं होगी गूम-

WhatsApp का जमाना है. हर कोई व्हाटसएप्प चैट करना चाहता है और खास कर भारत में इसके यूजर्स भी हमारे देश में सबसे ज्यादा हैं. व्हाटसएप्प फिर से एक नया फीचर लेकर आ रहा है जिसको लेकर मीडिया में खबर आग बन गई है. इसको लेकर आपको भी इंतजार था पर अब इंतजार खत्म होगा जल्द ही! 
WhatsApp एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो नंबर चेंज करते वक्त होने वाली परेशानी से आपको छुटकारा दिला देगा. यानि कि नया फीचर नंबर बदलते वक्त आपके कॉन्टैक्ट वालों को नंबर बदलने पर नोटीफिकेशन देकर सूचित कर देगा कि नंबर चेंज हो गया है.
फिलहाल व्हाटसएप्प पर ऐसा होता है कि हमारा नंबर व्हाट्सऐप से जुड़ा होता है, ऐसे में नंबर बदलने के बाद अपने दोस्तों को इसकी जानकारी देने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है. तब हम ब्रॉडकास्ट मैसेज का सहारा लेते हैं या यूजर्स खुद ही धीरे-धीरे जानने लगते हैं. इसी परेशानी को दूर करने के लिए व्हाट्सऐप इस फीचर को लाने की तैयारी कर रहा है. जिससे कि हमें दिक्कत का सामना करना नहीं पङेगा.

जानें नए फीचर के बारे में-

-सबसे पहले व्हाट्सऐप बीटा ट्रैकर @WABetaInfo ने साझा की थी. इसके बाद राष्ट्रीय स्तर के मीडिया ने शेयर किया.
-नंबर चेंज फीचर से यूजर बिना चैट और ग्रुप डेटा को खोए अपना नंबर चेंज कर सकते हैं.
-इससे बाकी यूजर्स को इसकी जानकारी भी हो जाएगी. इस फीचर के तहत नंबर चेंज करते वक्त आपको तीन ऑप्शन दिए जाएंगे.
-पहला, आप बदले हुए नंबर को सबके साथ शेयर कर पाएंगे, दूसरा, उनके साथ शेयर कर पाएंगे जिनके साथ आपके चैट हैं और तीसरा किसी को भी आपके नंबर बदलने की जानकारी नहीं दी जाएगी.
-इस फीचर से ग्रुप को भी आपके नंबर बदलने की जानकारी दे दी जाएगी.
-हालांकि बाई डिफॉल्ट स्विच ऑफ रहेगा, यूजर्स को इसे सेटिंग में जाकर ऑन करना होगा.

घोषणा को जानें-

अधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है कि कि इसके लिए शुरूआती काम चल रहा है. अभी केवल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है. इसलिए ये सभी यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होगा ये बता पाना अभी संभव नहीं है पर लांच होने पर या फीचर जुड़ने पर जानकारी दी जाएगी. इसके लिए समय समय पर अपडेट कर जानकारी लेते रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.