Bitcoin से कमाये महीने के 1 लाख रूपये तक बस करना होगा ये काम

सबसे पहले तो हम आपको bitcoin का रेट बता देते हैं। इसका रेट पिछले दो महीनों में बहुत अधिक बढा है क्योंकि उस समय इसका रेट 40,000 के करीब पहुंचा था लेकिन अब आप के दिन देखें तो इसका रेट 1,55,000 रूपये तक पहुंच गया है और इसके आगे भी इसी तरह बढने की सम्भावना है। ये रेट केवल 1 bitcoin का है।


अब आपको बताते हैं की bitcoin क्या है किसने इसको बनाया और कैसे हम इसको फ्री में कमा सकते हैं। तो bitcoin एक क्रिप्टो करेंसी है जिसको हम ना तो छु सकते हैं और नाम ही हम उसको जेब या अपने पास स्वतंत्र रूप से रख सकते हैं। लेकिन आप एक खास प्रकार के वॉलेट का प्रयोग करके इससे आप कुछ भी सामान खरीद सकते हैं और मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं और इसके अलावा आप इसको अपने रूपये में बदलकर रूपये के रूप में प्रयोग कर सकते हैं।

Bitcoin को Satoshi Nakamoto ने 2009 में बनाया। अब हर दिन इसके रेट में बदलाव होता रहता है। अगर आप थोडा सा भी दिमाग यूज करके इसको कमा लो तो आपको ये बहुत अधिक फायदा दे सकती है। इसको कमाने से लिए सबसे पहले तो आपके पास एक वॉलेट होना आवश्यक है जोकि आप यहां से डाउनलोड करके अपने फोन में इंस्टॉल कर सकते हो। इस ऐप का नाम है Zebpay.

इसके अंदर आपको एक bitcoin का Address मिलता है। जिसको आप यूज करके प्रयोग कर सकते हो और आप इस ऐप में bitcoin को खरीद और बेच सकते हो।

फ्री में bitcoin कमाने की एक फ्री बेस्ट वेबसाइट भी है जिसकी मदद से आप हर रोज हर घंटे में free Satoshi कमा सकते हो और 1 bitcoin 10 करोड सतोसी के बराबर होती है।

आप हर रोज यहां पर काम करके फ्री में इसको कमा सकते हो। इस वेबसाइट का नाम है freebits.  or BitProMinerआप वेबसाइट पर यहां से जाकर sign up कर लिजिए। और हर घंटे आप फ्री में सतोसी कमाये और जब आपके पास बहुत सारे सतोसी हो जायें तो आप इनको अपने वॉलेट में transfer कर लिजिए। उसके बाद आप इसको बैंक में भी भेज सकते हो।

Click Here For Sign up now

Click Hare To Sign Up Now For BitProMiner

इस वेबसाइट पर आप अपनी सतोसी को दुगना भी कर सकते हो लेकिन इसके लिए आपको इसपर multiple btc के ऑप्शन का इस्तेमाल करते गेम खेलना होगा। इससे सम्बन्धित आप युट्युब पर विडियो भी देख सकते हो।

फिलहाल हम आपको एक विडियो दिखा रहें हैं आप इसको देखें और इसके बारे में सबकुछ जाकर अपना काम शुरु करें। और दोस्तों इस पोस्ट को आप अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।
विडियो।

7 Replies to “Bitcoin से कमाये महीने के 1 लाख रूपये तक बस करना होगा ये काम

  1. क्या ब्लकचेन पर भी वालेट बना सकते हैं ? बिट्कोइन रिसिभ और सेन्ड का तरिका क्या हैं ? ब्लकचेन को स्क्रील से कैसे जोडें । कृप्या सही जानकरी दें ।

  2. हमारे जेब में कैश कैसे मिलेगा यह बताइए सर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.