आ गया रिजल्ट, नौकरी की तलाश में फ्रेशर्स परेशान ना हो! यहां पर मिलेगी मनचाही कंपनी में ट्रेनिंग और साथ में पैसा भी-

भारत में बेरोजगारी की समस्या सबसे बड़ी समस्या है और इसके कारण कई कंपनियों में फ्रेशर्स को इंटर्नशिप और प्रशिक्षण के दौरान पैसे नहीं देती है. इतना ही नहीं कितने फ्रेशर्स को तो मौका ही नहीं मिलता है. जिसके कारण उनको काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है.
इस कारण से कई बेरोजगार फ्रेशर्स डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं. इसके अलावा आत्महत्या जैसी घटनाएं सामने आती हैं. लेकिन आज के समय में युवाओं को रोजगार के लिए ज्यादा भटकने की आवश्यकता नहीं है. अगर वह चाहे तो घर पर बैठकर ही नौकरी पा सकते हैं. इसके लिए कई कंपनियों ने नौकरी दिलाने के लिए वेबसाइट खोला है.
जैसे ही आपकी फाइनल परीक्षा खत्म हो गई है. तो गर्मी के मौसम में इधर-उधर जाने के बजाय आपको घर बैठ कर इन दिए गए वेबसाइट पर अपना रिज्यूम भेजे. इसके जरिए आपको आसानी से ट्रेनिंग/इंटर्नशिप का मौका मिलेगा. इसके लिए आपको दिए गए वेबसाइटों पर जाकर निर्देशानुसार एजुकेशनल और पर्सनल जानकारी भरना होगा. ध्यान रहे कि जानकारी पुख्ता और सही होनी चाहिए. गलत जानकारी देने पर आपका भविष्य अंधकार में जा सकता हैं.

ये हैं वेबसाइट, जो देगी जाॅब-

सोशल नेटवर्किंग साइट की मदद लें-

सोशल नेटवर्किंग साइट जैसे फेसबुक, ट्विटर, व्हाटसएप्प पर प्रोफेशनल के साथ जुड़े. यहां पर भी आपको ओपनिंग की जानकारी मिलेगी. इसके अलावा दोस्तों और शिक्षकों की मदद लें. संभव है कि यहां पर मदद मिलेगी. साथ ही फेसबुक प्रोफाइल पर अपनी प्रोफेशनल जानकारी अवश्य दें. कई कंपनियों के फेसबुक पेज पर कांटेक्ट कर नौकरी पा सकते हैं.

याद रखें ये बात-

-खुद को इंटरव्यू के काबिल बनाएं.
-आॅनलाइन इंटरव्यू देने के लिए करें तैयारियां.
-अपना रिज्यूम बना लें.
-रिज्यूम में दिए गए मोबाइल नंबर को चालू रखें
-ई-मेल चेक करते रहे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *