इन शहरों में शुरू हो गया जियो फाइबर, जानें प्लान्स…..

इंतेज़ार की घड़ियाँ धीरे-धीरे ख़त्म हो रहीं हैं. जियो ने ब्रॉडबैंड की दुनिया में आने की बात कही थी और जियो की यह सर्विस जिसे जियो फाइबर के नाम से जाना जाता है, ने कुछ चुनिंदा शहरों के कुछ चुनिंदा इलाकों में अपनी सर्विस शुरू कर दी है। देश के 6 शहरों में जियो फाइबर ने प्रीव्यू ऑफर के तहत अपनी सुविधाएँ लांच कर दी हैं।


Jio-fiber

@jiocare, जो जियो का आधिकारिक ट्विटर हैंडल है, ने एक ग्राहक की समस्या का समाधान करते हुए बताया कि वे जियो फाइबर को प्रीव्यू ऑफर के तहत कुछ चुनिंदा शहरों जिनमे मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, अहमदाबाद, जामनगर, सूरत और वड़ोदरा आतें हैं, में लांच कर दिया है।

इस प्रीव्यू ऑफर को लेकर भी इंटरनेट पर बहुत सी अफवाहें हैं, लेकिन जियो टेस्टिंग के उद्देश्य से यह सुविधा सिर्फ अपने कर्मचारियों और उनके मित्रों को दे रहा है. ठीक वैसे ही जैसे जियो सिम की लॉन्चिंग के वक़्त यह सिर्फ रिलायंस जिओ के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध था, फिर यह रेफरल के जरिये उनके मित्रों को मिला फिर सिर्फ और सिर्फ LYF स्मार्टफोन यूजर्स को और उसके बाद इसका पब्लिक लांच कर दिया गया।

अंदाजा लगाया जा रहा है कि जैसा पहले हुआ अनुसार यह सुविधा भी आने वाले 2-3 महीनों में सबको उपलब्ध हो जाएगी और वेलकम ऑफर जैसी फ्री स्कीम के तहत इसे देश भर में लांच कर दिया जायेगा। इससे पहले ट्विटर पर चेन्नई के एक निवासी ने बताया कि जियो फाइबर की उसके एरिया में टेस्टिंग चल रही है और इस वजह से उसे भी 3 महीने का प्रीव्यू ऑफर का लाभ मिला है। जियो लांच से पहले अपनी  सुविधा को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत है।

सूत्रों के अनुसार जियो फाइबर की स्पीड 1Gbps तक की होगी और लॉन्चिंग के दौरान पहले 3 महीने की सुविधा निःशुल्क दी जाएगी। बस ग्राहक को 4500 रूपये का वन टाइम इंस्टालेशन चार्ज देना होगा। और जियो उन यूजर्स को ये कीमत भी वापस लौटा देगा जिन्हें 3 महीनोंके बाद इस सुविधा का इस्तेमाल नहीं करना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *