किसी भी गाने को करना है Remix तो Download करें ये Software

अगर आप गानों के शौकीन है तो ये जानकारी आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगी। क्योंकि इसके अंदर आपको हम गाने को रीमिक्स कैसे करते हैं इसके बारे में बतायेंगे जिससे आप आसानी से अपने मन पसंद गाने को किसी भी नयी धुन के साथ रीमिक्स कर सकते हो। आपने देखा भी होगा की आजकल रीमिक्स के गानों को ज्‍यादा पसंद किया जाने लगा है और आप देख भी सकते हैं ही कहीं बाहर किसी भी प्रोग्राम में केवल रीमिक्स गाने ही ज्यादा बजाये जाते हैं।


Image Source

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में, आज आपको गाने को कैसे remix करें इसके बारे में बताने वाले हैं। अगर आपको कम्प्यूटर की थोडी बहुत भी जानकारी है तो आप ये काम बहुत कम समय में कर सकते हो। क्योंकि हम आपको जो उपाय बताने वाले हैं उसको आप कम्प्यूटर पर बहुत सुविधाजनक कर सकते हो।

ये काम करने के लिए आपको किसी अच्छे प्रकार के सॉफ्टवेयर की आवश्यकता होगी और आप गूगल पर सर्च करोगे तो आपको ऐसे
बहुत सारे सॉफ्टवेयर मिल जायेंगे जो आपके गाने का रीमिक्स बना सकते हैं लेकिन आज जिस सॉफ्टवेयर की हम बात करने वाले हैं
वो इन सबसे अलग और बेस्ट है। तो चलिए जान लेते हैं इसके बारे में।

जिस सॉफ्टवेयर के द्वारा गाने को रीमिक्स करने आपको हम बता रहें हैं ना उसका नाम F1 Studio है। यह सॉफ्टवेयर बहुत ही काम का सॉफ्टवेयर है क्योंकि इसके अंदर आप म्यूजिक की दुनिया में कुछ भी कर सकते हो। डरने की बात नहीं है जो चीज नयी लगती है वो शुरू शुरू में बहुत मुश्किल लगती है लेकिन जब हम आपको इसकी विडियो दिखायेंगे तो आप भी इसको चलाना सीख जाओगे। अगर आप इसको डाउनलोड करना चाहते हो तो हमने इसके लिंक यहाँ पर दिया हुआ है यहाँ से आप इसे डाउनलोड कर सकते हो-
Download Now

गाने कैसे Remix किये जाते हैं इसकी विडियो भी हम आपको सबसे लास्ट में दे देंगे। आप उसको देखकर बहुत ही आसानी से सीख
सकते हो। आप F1 Studio के अंदर आप किसी नये गाने की धुन तैयार कर सकते हो या फिर आप गाना ही नया तैयार कर सकते हो।
इसके बाद आप इसमें अपने लिए अपनी मनपसंद रिंगटोन भी तैयार कर सकते हो। अब आपको इसके बारे में थोडी और जानकारी देते हैं ताकि आपका interest इसकी तरफ अच्छे से हो और आप अच्छा गाना रीमिक्स कर सको।

Image Source

जब आप इसको डाउनलोड करोगे तो हो सकता है की आपको थोडा समय लगे क्योंकि इसका साइज एक जीबी से ज्यादा मिलेगा। ये
आपकी नेटवर्क पर निर्भर करेगा। डाउनलोड करने के बाद आपको इसको सिंपल इंस्टॉल करना है और आपके सामने एक ऐसा
इंटरफेस दिखाई देगा जैसा आप यहां फोटो में देख रहे हो। इसके अंदर बहुत सारे टूल भी मिलेंगे जो आपको remixing में मदद करेंगे इन सब टूलस की जानकारी आपको विडियो में मिल जायेगी।

अब हम आपको गाना कैसे रीमिक्स करते है हिन्दी में इसकी विडियो दिखा रहें हैं और इससे पहले आप हम कुछ लिंक्स भी प्रदान कर रहें है जो आप f1 Studio सीखने में मदद करेंगे।

f1 Studio सीखने के महत्वपूर्ण Links

6 Replies to “किसी भी गाने को करना है Remix तो Download करें ये Software

  1. where is your newsletter?

    Hey ! Good afternoon. I really like your blog hindiinternet.com. I appreciate you. I want to subscribe to your email newsletter for post updates. where is it?

    Thanks in Advance 🙂

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *