दिपावली बाद बदला जियो प्लान, नये प्लान्स के लिस्ट यहां देखें-

दिपावली में धन धना धन का तोहफा देकर जियो ने ग्राहकों को खुश किया था लेकिन दिवाली के बाद नए प्लान पेश किए गए हैं. इसकी जानकारी ग्राहकों को ले लेनी चाहिए नही तो हो सकता है कि पुराने प्लान का रिचार्ज कराकर नुकसान उठाना पड़ें. हम आपको खबरों के आधार पर एक लिस्ट पेश कर रहे हैं जहां पर पोस्टपेड व प्रीपेड दोनों प्रकार के नए प्लान मौजूद हैं.

हम बताना चाहेंगे कि टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स में बदलाव किया है. इसके तहत कई प्लान्स को लिस्ट से हटा दिया गया है और कुछ नए प्लान्स जोड़े गए है. जियो के पुराने 309 रुपये के प्लान को हटा दिया गया है. इसके तहत यूजर्स को 56 दिनों के लिए 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा था. ऐसे में अगर यूजर्स 1 जीबी डाटा प्रतिदिन वाला रिचार्ज कराना चाहते हैं तो उन्हें अब 399 रुपये का रिचार्ज कराना होगा. अब एक नजर में जान लिजिए सारे प्लान्स के बारें में.

 

नए प्रीपेड प्लान्स-

  • 399 रुपये के प्लान के तहत यूजर्स को 70 दिनों की वैधता के साथ 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया मिलेगा. साथ ही अनलिमिटेड कॉल्स, एसएमएस और जियो एप्स का एक्सेस भी दिया जा रहा है.
  • 459 रुपये के प्लान के तहत यूजर्स को 84 दिनों की वैधता के साथ 1 जीबी डाटा प्रतिदिन, साथ ही अनलिमिटेड कॉल्स, एसएमएस और जियो एप्स का एक्सेस भी मिलेगा.
  • 509 रुपये के प्लान के तहत 49 दिनों की वैधता दी जाएगी. इसमें यूजर्स 2 जीबी डाटा प्रतिदिन 4जी स्पीड पर इस्तेमाल कर पाएंगे.
  • 999 रुपये के प्लान के तहत बिना डेली लिमिट के 60 जीबी डाटा दिया जाएगा. इसकी वैधता 90 दिनों की है.
  • 1,999 रुपये के प्लान के तहत बिना डेली लिमिट के 125 जीबी डाटा मिलेगा. इसकी वैधता 180 दिनों की है.
  • 4,999 रुपये के प्लान के तहत बिना डेली लिमिट के 350 जीबी डाटा मिलेगा. इसकी वैधता 360 दिनों की होगी.

 

नए पोस्टपेड प्लान्स-

  • 309 रुपये के प्लान में यूजर्स को 30 जीबी डाटा (1 जीबी डाटा प्रतिदिन) दिया जाएगा. अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है. इस प्लान के लिए 400 रुपये का सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा.
  • 409 रुपये के प्लान के लिए यूजर्स को 500 रुपये का डिपॉजिट देना होगा. इसके तहत 20 जीबी डाटा दिया जाएगा. इसमें कोई भी डेली लिमिट नहीं दी गई है.
  • 509 रुपये के प्लान के लिए यूजर्स को 600 रुपये का डिपॉजिट देना होगा. इसके तहत 60 जीबी डाटा दिया जाएगा. यूजर्स प्रतिदिन 2 जीबी डाटा 4जी स्पीड पर इस्तेमाल कर पाएंगे.
  • 799 रुपये के प्लान में यूजर्स को 90 जीबी डाटा (3 जीबी डाटा प्रतिदिन) दिया जाएगा. साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग  मिलेगी. इस प्लान के लिए 950 रुपये का सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा.
  • 999 रुपये के प्लान में यूजर्स को 60 जीबी डाटा दिया जाएगा. इसमें कोई भी डेली लिमिट नहीं दी गई है. इस प्लान के लिए 1,150 रुपये का सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा.

(नोटः सभी पोस्टपेड प्लान्स की वैधता 30 दिनों की ही होगी. इससे पहले तक कंपनी 3 महीने की भी वैधता दे रही थी.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.