गूगल तेज: बिजली व 90कंपनियों का बिल भरने की सुविधा शुरू-


गूगल तेज ऐप से बिजली व अन्य बिल भरना आसान है. हाल ही में गूगल तेज ऐप ने नई सुविधाओं को देने के लिए फीचर्स जोड़ दिया है. भारत में इस सुविधा को शुरू करने पर गूगल की ओर से जानकारी दी गई. पहले इसकी सुविधा नहीं जोड़ी गई थी जिससे बिल भरने के लिए दुसरे माध्यम का उपयोग करना पड़ता था. अब ‘गूगल तेज’ यूजर्स इसके जरिए बिल भर पाएंगे.


PC- Google Image

नब्बे कंपनियों का बिल-

जी हां, एक-दो नहीं बल्कि इस ऐप के जरिए आप नब्बे कंपनियों का बिल ऑनलाइन भर सकते हैं. गूगल ने अपने यूपीआई बेस्ड पेंमेंट ऐप तेज को अपग्रेड किया है. अब बिजली, टेलीफोन और डीटीएच सहित सेवाएं देने वाली 90 कंपनियों के बिलों का आनलाइन भुगतान गूगल तेज के जरिए किया जा सकता है. गूगल की सेवा बेहतर होने के कारण काम तेज होगा.

 

उपाध्यक्ष की सुनिए-

गूगल की उपाध्यक्ष डायना लेफील्ड ने कहा है कि गूगल तेज के बढ़ते यूजर बेस के लिए ऐप में फीचर बढाए गए हैं. अब वे बिजली, डीटीएच, गैस, पानी सहित अनेक सेवाओं के बिलों का भुगतान कर सकते हैं. साथ ही हमारी ओर से समय समय पर ऑफर भी दिया जाएगा. बेहतर सेवा देने की कोशिश रहेगी.

PC-financial express

ये लोग कर पाएंगे बिल-

बिजली व अन्य सरकारी कंपनियों के बिल भरने के लिए सरकारी मान्यता लेनी होती है. शायद इसलिए पूरे भारत में नहीं लेकिन कुछ प्रमुख व बङी आबादी वाले राज्य में बिजली बिल भरने की सुविधा प्रदान की गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके तहत उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, बिहार, आंध्र प्रदेश, गुजरात व ओडिशा राज्यों में बिजली कंपनी रिलायंस एनर्जी, बीएसईएस को शामिल किया गया है. इस तरह भारती एयरटेल, बीएसएनएल, एमटीएनएल, एसबीआई लाईफ, भारती एक्सा और आईसीआईसी प्रूडेंशियल को भी इसमें शामिल किया गया है. मतलब कि इन राज्यों में सुविधा मिलेगी. विशेष जानकारी के लिए गूह टीम से संपर्क किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *