Facebook Dating Feature का टेस्ट, जुड़ने के लिए ऐसे बनाएं प्रोफाइल


फेसबुक ने डेटिंग एप टिंडर को टक्कर देने की ठान ली है। इसीलिए तो फेसबुक ने डेटिंग के लिए नई सुविधा शुरू करने की घोषणा कर दी है। फेसबुक ने कोलंबिया के एक सम्मेलन के दौरान को इस बात की अधिकारिक तौर पर घोषणा की। एफ 8 नामक कार्यक्रम के दौरान फेसबुक ने कहा कि हम अब डेटिंग फीचर भी जोड़ने जा रहे हैं। इससे तन्हा लोगों को साथी खोजने में मदद मिलेगी। तो ऐसे में हम आपको खबर के साथ-साथ ये भी बताते चलेंगे कि कैसे इसके साथ जुड़ना है ताकि फटाफटा आपका काम बन जाए…


मीडिया के द्वारा प्राप्त जानकारी की मानें तो फेसबुक ने फिलहाल इस फीचर को टेस्टिंग के लिए मैदान में उतारा है। इसके साथ ही फेसबुक की ओर से ये बात भी कही गई है कि इसके लिए कुछ खास यूजर्स को ही इसकी सुविधा मिलेगी। टेस्टिंग सफल होने के बाद सभी यूजर्स को इसकी सुविधा दी जाएगी।

फेसबुक और टिंडर की टक्कर

फेसबुक की इस घोषणा के बाद डेटिंग और टेक्नोलॉजी में नया कुछ देखने को मिलेगा ही साथ ही और भी बहुत कुछ हो सकता है। लेकिन इससे डेटिंग की प्रसिद्ध एप टिंडर को झटका लग सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि इससे डेटिंग वर्ल्ड की दुनिया में धमाल मचने वाली है। लेकिन देखना है कि फेसबुक कैसे टिंडर को टक्कर दे पाता है।

फेसबुक डेटिंग की खास बातें

  • सबसे पहले इस फीचर को टेस्टिंग के लिए कोलंबिया में उतारा गया है। बताते चलूं कि कोलंबिया में 30 मिलियन यूजर्स हैं।
  • यहां पर युवाओं ने फेसबुक का बेहतर इस्तेमाल किया है। इसलिए कंपनी कोलंबिया में इसको टेस्टिंग के लिए उतार रही है। टेस्टिंग के बाद बाकि देशों के यूजर्स के लिए फीचर जोड़ा जाएगा।
  • इसके साथ ही फेसबुक ने साफ तौर पर कह दिया है कि इस फीचर को केवल 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र वाले ही यूज कर पाएंगे। इसके लिए भी फेसबुक तैयारी कर रहा है।
  • पहले चरण में इसको केवल फेसबुक के मोबाइल एप के साथ ही जोड़ा जाएगा।
  • यह भी जान लें कि इसके लिए आपको अलग से कोई एप डाउनलोड नहीं करनी है। बल्कि इसे फेसबुक के साथ ही जोड़ा जाएगा।
  • यहां पर आप अपने हिसाब से डेटिंग प्रोफाइल क्रिएट कर पाएंगे।
  • फेसबुक के डेटिंग प्रोफाइल पर यूजर अपने हिसाब से वर्क, एजुकेशन, उम्र आदि की जानकारी दे पाएंगे। इसके अलावा फोटो भी डाल सकते हैं।
  • फेसबुक हर दिन कम से कम 100 जोड़ियों को दिखाएगा।

ऐसे जुड़ सकते हैं

हालांकि हम आपको ये फीचर भारत में आते ही फिर से बता देंगे लेकिन उससे पहले जान लिजिए कि इससे जुडने के लिए आपको थोड़ा वक्त देना होगा। वैसे ये फीचर इनबिल्ट होगा। इसके लिए आपको भटकने की यानी कोई दुसरे एप से जुड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी। संभावना है बाकि नई सुविधाओं की तरह इसको भी टाइमलाइन वाले सेक्शन में ही कहीं ना कहीं जोड़ेगा।

2 Replies to “Facebook Dating Feature का टेस्ट, जुड़ने के लिए ऐसे बनाएं प्रोफाइल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *