Xiaomi Mi Phone: इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, दो कमाल के फोन की पूरी जानकारी

Xiaomi Mi 8 Youth Edition और Mi 8 Screen Fingerprint Edition लॉचिंग के साथ ही स्मार्टफोन यूजर्स के दिल में घर बना ली है। ये दोनों फोन में कमाल के फीचर दिए गए हैं जो कि सबको लुभा रहा है। शाओमी का Mi 8 Screen इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के कारण काफी चर्चा में है। कंपनी का दावा है कि ये पहला फोन है जिसके भीतर इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। कंपनी ने ऐसा करके स्मार्टफोन को और भी शानदार बना दिया है। इसको लेकर स्मार्टफोन यूजर्स के दिल की बेचैनी बढ़ गई है।

हालांकि भारत के ग्राहकों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि फिलहाल चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपना पहला इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, अपने स्वदेश में लॉन्च किया है। चीन में एक इवेंट के दौरान कंपनी ने दो स्मार्टफोन शानदार फोन Xiaomi Mi 8 Youth Edition और Mi 8 Screen Fingerprint Edition को एक साथ उतारा है। ये दोनों ही फोन काफी शानदार बताए जा रहे हैं। बजट थोड़ी बढ़ सकती है…

स्मार्टफोन्स की खास बातें

  • शाओमी मी 8 यूथ एडिशन में मल्टीटास्किंग के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ है।
  • शाओमी ने Mi 8 के इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है।
  • शाओमी मी 8 यूथ एडिशन की कीमत 1,399 चीनी युआन (लगभग 14,800 रुपये) बताई जा रही है। जबकि शाओमी मी 8 स्क्रीन फिंगरप्रिंट एडिशन की शुरुआती कीमत 3,199 चीनी युआन और भारतीय रुपए के अनुसार लगभग 34,000 रुपये है। ऐसे में ये दोनों ही फोन बेहतर बताए जा रहे हैं।

रैम और डिस्प्ले की जानकारी

मी 8 यूथ एडिशन में 6.26 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है और इसमें आईफोन एक्स जैसा नॉच भी है जो कि इसकी सुंदरता को बढ़ा देता है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एआई चिपसेट किया है जो कि बेहतर स्पीड देगा। इसमें 4 जीबी/ 6 जीबी रैम और 64 जीबी/ 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होने की बात भी कही जा रही है। ऐसे में ये स्मार्टफोन मार्केट में कमाल कर देंगे।

बैटरी, चार्जिंग और कैमरा

  • मी 8 यूथ एडिशन में 3,350 एमएएच की बैटरी दी गई है। ये क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 तकनीक के साथ आती है।
  • कैमरे के हिसाब से मी 8 यूथ एडिशन में दो रियर कैमरे हैं। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल के साथ है। लेकिन सेल्फी फैन्स के लिए सेल्फी के साथ-साथ वीडियो कॉलिंग के लिए 24 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स576 फ्रंट कैमरा भी कंपनी ने जोड़ दिया है।

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

  • यह हैंडसेट ट्रांसपेरेंट बैक और ग्रेडिएंट कलर वेरिएंट में उपलब्ध होने की बात फिलहाल सामने आई है। इसके अलावा अन्य फीचर्स यूथ एडिशन से मिलते जुलते ही हैं।
  • मी 8 स्क्रीन फिंगरप्रिंट एडिशन में आपको स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 128 जीबी तक स्टोरेज वेरिएंट मिल सकता है। बैक पैनल पर डुअल 12 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है। देखना है कि भारत में आने पर फोन में कुछ बदलाव होते हैं या नहीं।

इन दोनों फोन की वीडियो और जानकारी के लिए आप Xiaomi Mi के वेबसाइट पर जा कर इत्मीनान से देख सकते हैं। इसके साथ ही इनकी लेटेस्ट जानकारी भी हासिल कर पाएंगे। संभावना जताई जा रही है कि भारत में लान्च करने से पहले कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।

2 Replies to “Xiaomi Mi Phone: इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, दो कमाल के फोन की पूरी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.