यूट्यूब की विडियो डाउनलोड करें बिना किसी सॉफ्टवेयर के इस ट्रिक के साथ

यूट्यूब की विडियो डाउनलोड करें बिना किसी सॉफ्टवेयर के इस ट्रिक के साथ

Youtube video download karne ka aassan tarika
आपको तो पता है कि यूट्यूब कितना अच्छा माना जाता है विडियो के लिए और लोग विडियो देखने के बाद उसे डाउनलोड करने के बारे में सोचते है।
हालांकि यूट्यूब ने अपने स्मार्ट फोन यूजर्स के अपनी यूट्यूब एप में डाउनलोड का फीचर दिया है। लेकिन उसमें आप विडियो को सिर्फ अपने ही फोन में चला सकते हो किसी और फोन में नहीं।
ऐसे में उस यूट्यूब की विडियो के लिए तरह तरह के मोबाइल एप या फिर कम्प्यूटर एप डाउनलोड करते हो। आपको इस ट्रिक में ऐसा कुछ करने की जरूरत नहीं  होगी आपको।
तो पेश करते है आज की ऐसी ट्रिक्स जो आपके हर वक्त काम आयेगी। इस ट्रिक से आप अपनी डाउनलोड विडियो को किसी दूसरे के साथ भी शेयर कर सकते हो।
जब आप किसी भी प्रकार की यूट्यूब विडियो को डाउनलोड करना चाहते हो तो आपको उस विडियो के URL की जरूरत होगी।
जब विडियो का URL मिल जाये तो आप अपने किसी भी Internet browser  में उस लिंक को पेस्ट कर दे। जैसे मान लो कि आप लिंक ये हैं
https://www.youtube-com/watch?v=Example link
है तो आपको इस लिंक को थोडा-बहुत change करना होगा। Change करने में आपको लिंक  के आगे वाले हिस्से में आपको सिर्फ एक वर्ड जोडना है SS जैसे मैं आपको करके दिखाता हूँ।
 Ssyoutube-com/watch?v=Example Link। ये करने के बाद इस लिक को खोलना है।
लिंक खुलते ही आपके सामने विडियो के तरह तरह के फोरमैटस आ जायेंगे। आप जो साइज पसंद हो आप वो साइज चूज कर सकते हैं। आपकी यूट्यूब विडियो डाउनलोड हो जायेगी। क्यों है ना सिम्पल, नहीं  पड़ी ना किसी सॉफ्टवेयर की जरूरत
आशा करता हूँ कि मेरे द्वारा दी गई जानकारी को आप समझ पायें होंगे। इस जानकारी को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.