7 सितम्बर को लांच हो रहा है एप्पल का बहुप्रतीक्षित आईफोन 7

iphone 7 launch even is on its way

एप्पल ने बुधवार को संफ्रांसिको के बिल ग्राहम सिविक ऑडिटोरियम में 7 सितम्बर को होने वाले अपने विशेष आयोजन के लिए मीडिया को इनविटेशन भेजना शुरू कर दिया है। इस आयोजन में आपले अपने नेक्स्ट मॉडल आईफोन 7 और नयी एप्पल वाच को लांच करेगा।


जब भी एप्पल का कोई इवेंट होने वाला होता है , तो दुनिया भर में इससे जुड़ी हुई लीक्स खबरें फैलने लगती है और इसबार भी कुछ ऐसा ही हुआ। कई जगहों पर आने वाले मॉडल के नाम को लेकर संदेह और और कई खबरों में ऐसा कहा गया है कि इस साल के मॉडल में एप्पल ज्यादा परिवर्तन नहीं करेगा।

खबरों की माने तो इस साल लांच होने वाले मॉडल को आईफोन 6SE के नाम से जाना जायेगा। लेकिन 7 तारिख होने की वजह से इसका नाम आईफोन 7 होने की उम्मीदें भी जताई जा रहीं हैं।

हर बार की तरह इस बार भी दो मॉडल्स की आशंका जताई जा रही है। इस बार लेकिन सबसे बड़ा इम्प्रूवमेंट कैमरे में बताया जा रहा है, कि इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लिजेशन तकनीक का इस्तेमाल किया जायेगा। इस तकनीक से आपका कैमरा हिलने पर भी अच्छी विडीओज़ बना सकेगा। इस बार के मॉडल्स में 3जीबी की रैम होने की बात भी कही जा रही है।

4.7 और 5.5 इंच के इन मॉडल्स में 32जीबी, 128जीबी और 256 जीबी की स्टोरेज होगी। और शायद 3.5 एमएम जैक को भी हटा दिया जायेगा। अब आप इसके लाईटेनिंग पोर्ट से ही इअरपोड्स को कनेक्ट कर पाएंगे। 16 सितम्बर से यह स्टोर्स में उपलब्ध हो जायेगा और 23 सितम्बर तक यह विभिन्न करियर पार्टनर्स के लिए बजी उपलब्ध हो जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *