Whatsapp पर सामने आया वीडियो कॉलिंग का नया फीचर

वॉट्सऐप ने लगातार नये-नये फीचर एड करके दुनिया में तहलका मचा रखा है। एक ही महीने के अन्दर वॉट्सऐप ने कई फीचर्स ईजाद कर दिये हैं और आगे भी परियोजनाएं बना रहा है।


पहले लोग इसके वायस काल के फीचर के लिए वेट कर रहे थे और अब लोग और ऐप्स की तरह इसमें में विडियो कॉलिंग की मांग कर रहे हैं। आज आपको कुछ ऐसी मजेदार बात बता रहें हैं जिससे आप खुश हो जायेंगे।

whatsapp new video calling feature add
Image source

कॉलिंग के बाद अब WhatsApp से ही हो सकेगा विडीओ कॉलिंग

Whatsapp को यूज करने वालों के लिए यह बहुत बड़ी खुशखबरी है। वॉट्सऐप अब Video Call फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसे जल्द ही आप सभी के लिए भी जारी कर दिया जाएगा। वॉट्सऐप में वीडियो कॉलिंग फीचर वॉट्सऐप के नये बीटा वर्जन में नजर आने लग गया है।

 

इसके बीटा वर्जन में कॉल आइकन से राईट साइड में  वीडियो कॉलिंग फंक्‍शन का एक्‍सेस दिख रहा है, लेकिन आपको बता दे की फिलहाल यह काम नहीं कर रहा है।
आपको बता दे की यह वॉट्सऐप का ऐप फिलहाल आपको गूगल प्‍ले स्टोर  के बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम पर मिल जायेगा।
इसके बारे में यह भी माना जा रहा है कि इसकी टेस्टिंग पूरी होने के बाद ही आम यूजर्स के लिए यह वीडियो कॉलिंग फीचर शुरू कर दिया जायेगा। लेकिन एक बात यह भी है कि इसके बारे में कंपनी की ओर से लोगों को भी कोई जानकारी नहीं दी गई है।
ऐसा है कि अभी वॉट्सऐप के वडियो कॉलिंग के बीटा वर्जन में कॉल बटन के साथ ही वीडियो कॉल का ऑप्‍शन दिया गया है। जबकि अभी चालू नहीं होगा। इसे ज्यादा टैप करने पर वीडियो कॉलिंग की कोशिश करने के तो आपको वॉट्सऐप से मैसेज आ जाता है कि अभी यह कॉल नहीं की जा सकती। इस वक्‍त वीडियो कॉलिंग का फीचर उपलब्‍ध नहीं है। वीडियो का यह फीचर मैसेजिंग के अन्य ऐप के लिए बड़ी चुनौती बनेगा।
आशा करता हूँ कि दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *