Whatsapp में कैसे दिखायें Fake Last Seen (Whatsapp Trick)

वाट्सऐप के लाभ भी बहुत हैं तो कुछ तो हानि भी होगी। हानि कई बार ऐसे हो जाती है की बात केवल छोटी सी होगी और उसका बतंगड़ इतना बन जायेगा। जैसे वाट्सऐप पर आप कुछ नहीं कर रहे हैं लेकिन किसी को आपका लास्ट सीन कुछ देर पहले का दिख गया तो आपसे पुट सकता है वो इसका कारण की इतनी रात को या इतने समय क्या कर रहें थे वाट्सऐप पर। ये बात छोटी है लेकिन कितना भी लम्बा बनाया जा सकता है इसको।
whatsapp fake last seen whatsapp trick
इस वाट्सऐप लास्ट सीन के तो और भी प्रोब्लेम्स् हो सकते हैं। लेकिन कैसा हो की आपका कोई ये लास्ट सीन देखे भी तो उसको हर बारी एक ही लास्ट सीन दिखे। भई फिर तो मजा ही आ जायेगा।
नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में। आज हम बात करने वाले है की वाट्सऐप में कैसे एक फेक लास्ट सीन दिखाया जाये। इस काम को करने के लिए आपको थोडा सा काम करना पड सकता है। चलिए ज्यादा समय ना लेकर सीधे पोस्ट पर आते हैं।
फेक लास्ट सीन दिखाने के लिए आपको सबसे पहले तो अपने वाट्सऐप का पूरा बैकअप लेना पडेगा। पहले तो वाट्सऐप का बैकअप ले लीजिए। इसके बाद अपने वाट्सऐप का फोन से ही इंस्‍टॉल कर दीजिए।
अब आपको एक ऐप डाउनलोड करना पडेगा। उस ऐप का नाम है GB Whatsapp,  ये ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर में नहीं मिलेगा। ये आपको इंटरनेट से सर्च करके डाउनलोड करना होगा। अगर आपको चाहिए तो आप हमें कमेंट में बतायें हम आपको इसका लिंक इस पोस्ट में दे देंगे। ये डाउनलोड करने के बाद आपको इसे इंस्टॉल करना होगा।
जब आप इसको इंस्टाल कर लें तो इसके बाद आपको इसे ओपन करवा होगा। ओपन होते ही आपको अपना फोन नम्‍बर डाल कर चालू करना है जैसे हम वाट्सऐप में करते हैं।
इसके बाद आपको मेनु पर जाना होगा। मेनु में आपको एक लिस्ट मिलेगी। आपको इसमें एक Privacy का ओप्सन भी साथ में दिखाई देगा। इस ओप्सन को ओपन करना होगा। जब आप इसपर क्लिक करेगें तो इसमें आपको Hide online status पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपका जो लास्ट सीन है वो ये एक बार ही रिकॉर्ड करेगा और हर बार आपका एक ही लास्ट सीन सो होगा।
यह सेटिंग करने के बाद आप अपने वाट्सऐप को बेफिक्र होकर चला सकते हैं। लास्ट सीन देखने वाले को यहीं लगेगा की आपने बहुत देर हो गई है वाट्सऐप चलाये हुए।


5 thoughts on “Whatsapp में कैसे दिखायें Fake Last Seen (Whatsapp Trick)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *