रिलायंस जियो प्राइम मेम्बरशिप, बस चंद घंटे शेष और जाने क्या होगा इसके बाद आपकी सिम का….

आखिर वो दिन आ ही गया जब जियो अपनी सुविधाओं के लिए यूज़र्स से पैसे लेने वाला है. अबसे ठीक चंद  घंटे बाद जियो का मुफ्त इन्टरनेट बंद हो जायेगा. लेकिन, जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि आप जियो के प्राइम मेम्बरशिप में रजिस्टर्ड होकर जियो की इन सुविधाओं को आगे भी अच्छी कीमत पर पा सकतें हैं.


last day for prime membership

इसके लिए आपको इन चंद घंटों के अंदर ही (12 बजे रात्रि से पहले अपने जियो नंबर पे ₹99 का रिचार्ज करना होगा और उसके बाद आप चाहे तो ₹303 1जीबी/दिन के लिए या फिर ₹499 2जीबी/ दिन के लिए अलग से रिचार्ज कर सकतें हैं. इन रिचार्ज पर कैशबैक पाने के लिए आप मोबिक्विक या फिर जियो मनी जैसे वालेट्स का इस्तेमाल कर सकतें हैं.

क्या होगा अगर आपने प्राइम मेम्बरशिप नहीं ली

जियो के आंकड़ों ने तेज़ी से बढ़ते हुए 60 मिलियन प्राइम मेंबर्स को जोड़ लिया है और जियो आशा है कि आज अपने मैक्सिमम प्राइम मेंबर्स के लक्ष्य को प्राप्त कर लेगा. लेकिन अगर आपने प्राइम मेम्बरशिप नहीं ली तो आपका जियो सिम ऑफर्स से वंचित रह जायेगा. इसके अलावा अगर आपने शुरूआती 30 दिनों में कोई रिचार्ज नहीं किया तो भी आपकी सिम डीएक्टिवेट हो जायेगी. इसके अलावा अगर आपने 90 दिनों तक अपनी सिम का इस्तेमाल नहीं किया तो इस दशा में भी आपकी सिम बंद कर दी जायेगी.

हमारा सुझाव है कि अगर आप अपने जियो सिम को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बेहतर और सस्ते ऑफर के लिए प्राइम मेम्बरशिप जरूर लें. क्योंकि एक जैसे कीमत वाले ऑफर्स और रिचार्ज में प्राइम मेंबर्स को ज्यादा फायदें हैं.

आपको बता दें कि अगर आप सबसे सस्ता मंथली प्लान इस्तेमाल करना चाहतें हैं, तो आप ₹149 से रिचार्ज कर सकतें हैं. इस प्लान की वैद्यता 28 दिनों की है और इसमें आपको अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स और एसएमएस तथा 2जीबी 4जी इन्टरनेट मिलेगा.

चूँकि आज आखिरी दिन है तो बहुत से लोग नयी जियो सिम्स के लिए भी दौड़ेंगे और बहुत से लोग रिचार्ज भी करेंगे, यहीं कारन है कि पिछले 3 दिनों से जियो के सर्वर बहुत ही वीक चल रहे हैं. लेकिन आप धैर्य रखें और कोशिश करते रहें आप जरूर सफल होंगे. जियो के रिचार्ज के लिए आप अपने नजदीकी रिलायंस डिजिटल मिनी स्टोर्स से भी जाकर रिचार्ज करा सकतें हैं. इसके अलावा ऑनलाइन रिचार्ज करने के लिए आप माय जियो एप्प या वेबसाइट पर भी जा सकतें हैं. हमें कमेंट कर के बताना न भूले की आप प्राइम मेंबर बनेंगे या नहीं….

8 Replies to “रिलायंस जियो प्राइम मेम्बरशिप, बस चंद घंटे शेष और जाने क्या होगा इसके बाद आपकी सिम का….

  1. सर जी कृपया मुझे यह बताये कि यूनियन बैंक अॉफ इंडिया व भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की किसी ब्रांच में जाये बिना घर बैठे अपने खाते में मोबाइल नंबर कैसे रजिस्टर्ड करते हैं |

  2. Ham jio prime ke membar nahi banege
    Kyoki isaka internet 2G speed se bhi kam chal raha hai
    Aur calling to ho hi nahi paa rahi hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *