धीमे इंटरनेट और कम डाटा खर्च कर वीडियो डाउनलोड और बिना रुके देखें Youtube-

एक तरफ डाटा का पैसा बढ़ा है तो दुसरी ओर नेटवर्क की समस्या रूला देती है. लेकिन अब आपको इसका टेंशन छोङ दें. Youtube ने एक नायाब तोहफा दिया है ताकि बिना रूके कम डाटा खर्च कर आॅनलाइन वीडियो देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं. भारत में अब भी बहुत से ऐसे इलाके हैं,जहां इंटरनेट कनेक्टिविटी की समस्या है. बहुत सेलोग कमजोर इंटरनेट कनेक्शन के कारण वीडियो डाउनलोड नहीं कर पाते हैं और न ही देख पाते हैं. मगर अब उनके लिए एक अच्छी खबर आई है. दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल ने भारत के उपभोक्ताओँ को ध्यान में रखते हुए अपने नए एफ YouTube Go को लॉंच करने का फैसला किया है.
कंपनी ने कहा कि सर्च इंजन गूगल के YouTube Go एप का बीटा वर्जन अब प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं. जिसके जरिये उपभोक्ता कमजोर इंटरनेट में भी आसानी से वीडियोज़ डाउनलोड कर पाएंगे और शेयरभी कर पाएंगे. बताया जा रहा है कि कंपनी ने भारतीय बाजार को ध्यान में रखते हुए इसे लॉन्च किया है.
नये और मजेदार फीचरसूत्रों की मानें, तो गूगल के इस एप को भारत में तकनीक क्रांति के तौर पर देखा जा रहा है. इससे उन सभी लोगों की समस्या का समाधान होगा, जो इंटरनेट कनेक्टिविटी की समस्या से जूझते हैं. अब उन्हें वीडियो देखने के लिए इंटरनेट की समस्या से जूझनानहीं होगा. बताया जा रहा है कि गूगल के इस नए एप में इंटरनेट के बिना भी वीडियो को शेयर किया जा सकेगा. साथ ही वीडियो को ऑफलाइन देखने की भी सुविधा होगी. साथ मिलकर बना रहे हैं सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोनजानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने इस एप की घोषणा काफी पहले ही कर दी थी, मगर यूट्यूब पर इसे अब उपलब्ध कराया गया है. इससे भारत में इंटरनेट यूज करने वालों की संख्या में काफी तेजी से इजाफा होने की संभावना जताई जा रही है. गौरतलब है कि इस एप को अभी सिर्फ भारत में ही लॉन्च किया गया है. अगर ये भारत में सफल होती है, तो फिर इसे दूसरे देशों में भी लॉन्च किया जाएगा.

YoutubeGo फीचर को जानें – 

इसके प्रमुख फीचर निम्न हैं जो आपके स्लो इंटरनेट में भी आपको परेशान नहीं होने देगी-
-आॅफलाइन आॅप्टिमाइजेशन
-सर्च को भी बङा बदलाव.
-वीडियो शेयरिंग पर विशेष ध्यान दिया.
-एप यूज करने पर डाटा कम लेगा.
-स्लो इंटरनेट में वीडियो सेव होगा.
-स्मार्ट प्रीव्यू फीचर से वीडियो की जानकारी.

यहां से डाउनलोड करें YoutubeGo – 

Google Play Store-
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.google.android.apps.youtube.mango&hl=en

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.