कैमरा करेगा ट्रांसलेशन, टाइप करने की जरूरत नहीं, अपनाएं यह आसान ट्रीक-


यदि आपके सामने किसी दुसरी कठिन भाषा में कोई पेपर रखा हुआ है तो परेशान ना हो क्योंकि अापका कैमरा आपकी मदद करेगा. बस आपको कैमरे के सामने उस पेपर को लेकर जाना है और अनुवाद हो जाएगा चुटकी में.

गूगल ट्रांसलेशन के जरिए ट्रांसलेशन हो जाती है पर आपको इसके लिए टाइपिंग करनी पड़ती है. यदि आप बिना टाइप किए ही ट्रांसलेशन करना चाहते हैं तो आपको यह खबर आपके लिए खुशखबरी से है. इसमें आपको सरप्राइज होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि यह कोई चमत्कार या जादू नहीं है. पर कुछ समय के लिए आपको यह जादू की तरह ही लगेगा. क्योंकि पहली बार आपको बिना टाइपिंग किए अनुवाद मिलने वाला है.

यह बात झूठ नहीं है कि हम लोग डिजिटल दौर में प्रवेश कर गए हैं. आने वाले दिनों में टेक्नोलॉजी और भी ज्यादा बढ़ने के साथ हमारी जिंदगी को सुविधाजनक और फास्ट बनाने वाली है. वैसे आज के दौर में भी इंटरनेट ने बहुत ही ज्यादा स्मार्ट और तेज बना दिया है. यह आप पर डिपेंड करता है कि आप इंटरनेट का इस्तेमाल कितना बेहतरीन ढंग से कर पाते हैं. इसी बढ़ती टेक्नोलॉजी का नमूना है यह ट्रांसलेशन, कैमरा से ट्रांसलेशन करना.

कैमरा से ट्रांसलेशन करने का मतलब है कि किसी भी हार्ड काॅपी के सामने कैमरा लेकर जाएंगे और वह आपके सुविधानुसार चयनित भाषा में अनुवाद कर देगा. इसके बाद आपको भी भरोसा हो जाएगा कि वाकई में ट्रांसलेशन करना और भी आसान है.

 

कैमरे से ऐसे करें अनुवाद-

-सबसे पहले तो इंटरनेट चालू कर लें. यदि बंद कर रखा है तो!

-गूगल प्ले स्टोर में जाकर गूगल ट्रांसलेशन एप डाउनलोड करने के बाद इंस्टाल कर लें.

-गूगल ट्रांसलेशन एप को ओपन करें.

-अब इसमें आपको टेक्स्ट और कैमरा का सिंबल दिख रहा है.

-टेक्स्ट को छोड़कर कैमरा को आॅन कर लें.

-जिस शब्द का अनुवाद करना है उसके सामने लेकर जाएं.

-आपने यदि भाषा का चयन नहीं किया है तो भाषा का चयन अवश्य करें.

-पसंदीदा भाषा (जिस भाषा में अनुवाद चाहिए) व जिस भाषा का अनुवाद करना है. इसका चयन करें.

-इसके बाद कैमरा पेपर या टीवी, किताब पर ले जाएं.

-आपके सामने चयनित भाषा में अनुवाद मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *