गूगल का यह एप करेगा सारे मोबाइल एप्स की छुट्टी, जानिए इसकी खास बातें-

गूगल गो एप ने कमाल काम मोबाइल एप लांच किया है जो कि मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक धमाल मचाए हुए है. गूगल गो एप की खासियत जानकर आपको भी चक्कर आ सकता है. फिलहाल इतना जान लिजिए कि 3.7एमबी के एप में हर सुविधा मिल रही है जो कि अन्य मोबाइल एप की छुट्टी कर देगा लेकिन कम रैम वाले मोबाइल यूजर के लिए वरदान से कम नही है. मीडिया खबरों की मानें तो गूगल ने कम रैम वाले स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड ओरियो 8.0 का ऑप्टिमाइज्ड वर्जन Android Go लॉन्च कर दिया है. इस वर्जन की घोषणा कंपनी ने सबसे पहले इसी साल मई में आयोजित अपने वार्षिक आई/ओ डेवलपर कॉन्फ्रेंस में की थी.


गूगल गो के फायदे-

इस ऑपरेटिंग सिस्टम को एंट्री लेवल स्मार्टफोन में एंड्रॉयड ओरियो 8.0 का है. ओरियो का यह लाइट वर्जन 512 एमबी से 1 जीबी रैम तक के भी स्मार्टफोन में आसानी से काम करेगा और स्टोरेज की समस्या नहीं होगी. इस ओएस में एक प्री-इंस्टॉल्ड ऐप का सेट भी मिलेगा जिसमें गूगल के कई सारे ऐप होंगे. इस ऑपरेटिंग सिस्टम का सबसे बड़ा फायदा ये होगा आपके स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ लंबी हो जाएगी. साथ ही मोबाइल इंटरनेट डाटा की भारी बचत भी होगी.

 

जानिए विशेष फायदा-

इजी सर्च-

आपको ट्रांसलेशन, इमेज सर्च, वॉयस सर्च, आदि के लिए टाइप नही करना होगा.

न्यूज़-

यहां पर आपको लीडिंग न्यूज़ चैनल, समाचार पत्र, पोर्टल आदि एक ही स्थान पर मिंलेग. इसके लिए आपको अलग-अलग एप से छुटकारा मिलेगा.

ऑनलाइन शॉपिंग व सोशल मीडिया-

अमेजन, फ्लीपकार्ट से लेकर बेहतर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट एक ही जगह पर मिल जाएंगी. इसके अलावा फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम आदि भी एक ही जगह पर मिलेगा.

 

स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट-

इतना सबकुछ के बाद आपको स्पार्ट्स और एंटरटेनमेंट कराने वाले सभी चैनल और पोर्टल सब यही पर मिलेंगे.

यहां करे डाउनलोड-

  • अब आपको इस एप को डाउनलोड करना है तो यहां क्लिक करें.
  • यह एप केवल 3.7एमबी का है इसलिए स्पेस की चिंता ना करें.
  • इसके बाद इंस्टॉल करें. अपनी पसंदीदा भाषा चुन लें.
  • अब इस एप का मजा लें.

One Reply to “गूगल का यह एप करेगा सारे मोबाइल एप्स की छुट्टी, जानिए इसकी खास बातें-”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *